टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के पक्ष में नहीं डेविड वॉर्नर

टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के पक्ष में नहीं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ी डेविड वार्नर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के पक्ष में खड़े लोगों पर सवाल उठाए हैं। वॉर्नर के मुताबिक, टेस्ट क्रिकेट कई सदियों से खेला जा रहा है और इससे छेड़छाड़ करना उचित नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 46 टेस्ट खेल चुके इस बल्लेबाज़ ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा कि पैसा कमाने की लालच में खिलाड़ियों का हित नज़रअंदाज़ किया जा रहा है। वॉर्नर ने कहा कि टेस्ट में बदलाव पैसे के लिए किया जा रहा है, जिसे खिलाड़ियों को एक ना एक दिन स्वीकार करना होगा।

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट खेला गया, जिसे देखने रिकॉर्ड दर्शक पहुंचे। इस पर टेस्ट में चार हज़ार से ऊपर रन बना चुके इस बल्लेबाज़ ने अपनी राय ज़ाहिर की। वॉर्नर ने कहा, 'पिंक गेंद को लेकर कुछ खिलाड़ी फ़िक्रमंद थे और टीवी पर गेंद अच्छी दिखाई दे रही थी, लेकिन खिलाड़ियों को मैदान में पिंक गेंद देखने में परेशानी हुई। हमें पिंक गेंद में थोड़े बदलाव करने होंगे, अगर गेंद अच्छी होगी तो खेलने में मज़ा आएगा लेकिन गेंद ख़राब होने पर खेलने में मुश्किल होगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट क्रिकेट को और रोमांचक बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी शेन वॉटसन ने इसे पांच से घटा कर चार दिन का करने की सिफ़ारिश की है। वहीं पूर्व कप्तान स्वीव वॉ जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने टेस्ट क्रिकेट से टॉस हटाने का समर्थन किया है। हालांकि वॉर्नर इस विचार से सहमत नहीं हैं।