विज्ञापन

सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान

Cricket Australia Lifts Captaincy Ban On David Warner: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद अब वॉर्नर बिग बैश लीग में किसी भी टीम की अगुवाई करने के लिए योग्य हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी सीजन में वह सिडनी थंडर की कप्तानी कर सकते हैं.

सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान
David Warner

Cricket Australia Lifts Captaincy Ban On David Warner: सैंडपेपर कांड तो याद ही होगा. नहीं याद है तो हम बता देते हैं. साल 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को गेंद पर सैंडपेपर रगड़ने के आरोप में संलिप्त पाया गया था. जिसके बाद बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया. वहीं वॉर्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया था. यही नहीं उस दौरान स्मिथ से कंगारू टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. इसके अलावा वॉर्नर के ऊपर भी कप्तानी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बड़ी राहत दी है. उनके आजीवन कप्तानी पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद अब वॉर्नर बिग बैश लीग में किसी भी टीम की अगुवाई करने के लिए योग्य हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी सीजन में वह सिडनी थंडर की कप्तानी भी कर सकते हैं. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने जारी महीने की शुरुआत में तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल के समक्ष अपना विचार रखा था. जहां सुनवाई के दौरान पैनल ने उनकी बातों को भलीभांति समझने के बाद तत्काल प्रभाव से उनका प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है.

सर्वसम्मति से निकाला गया फैसला 

वॉर्नर के इस मसले पर तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल गहन विचार के बाद सर्वसम्मति से फैसला लिया है. उनका मानना है कि 2018 में हुए विवाद के बाद उनके व्यवहार में काफी बदलाव आया है. यही नहीं वह अपने व्यवहार के लिए पश्चात् भी कर रहे हैं.

पैनल की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है, ''प्रतिबंध लगाए जाने के बाद वॉर्नर के आचरण और व्यवहार में काफी बदलाव हुआ है. इसका एक सीधा उदाहरण यह है कि अब वह अपनी विपक्षी टीमों के खिलाफ ज्यादा स्लेजिंग नहीं करते हैं. यही नहीं उन्हें विपक्षी खिलाड़ियों को उकसाते हुए भी नहीं पाया गया है.''

क्यों लगा था प्रतिबंध?

सैंडपेपर कांड तो याद ही होगा. नहीं याद है तो हम बता देते हैं. साल 2018 में केपटाउन टेस्ट के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को गेंद पर सैंडपेपर रगड़ने के आरोप में संलिप्त पाया गया था. जिसके बाद बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था. वहीं वॉर्नर और स्मिथ को एक-एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया था. यही नहीं उस दौरान स्मिथ से कंगारू टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. इसके अलावा वॉर्नर के ऊपर भी कप्तानी का प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें बड़ी राहत दी है. उनके आजीवन कप्तानी पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. 

यह भी पढ़ें- Washington Sundar: आईपीएल की ये 3 टीमें वाशिंगटन सुंदर पर करेंगी छप्परफाड़ के पैसों की बारिश, वजह भी जान लें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ LIVE, 2nd Test, Day 2: पुणे में 156 रन पर ढेर हो गई टीम इंडिया, पहली पारी में भारतीय सूरमा रहे फ्लॉप
सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान
David Warner Cricket Australia Lifts Captaincy Ban ball tampering scandal Sydney Thunder BBL
Next Article
सुकून! डेविड वॉर्नर को मिली जीवन की सबसे बड़ी खुशी, बैन हटते ही अब इस टीम के बन सकते हैं कप्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com