"मैं जानता हूं कि पहले जो कप्तान थे वो...", ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी पर कोच फ्लेमिंग ने किया रिएक्ट

MS Dhoni vs Ruturaj Gaikwad: आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में सीएसके इस समय तीन जीत से साथ तीसरे नंबर पर है. सीएसके ने अबतक 5 मैचों में 3 मैचों में जीत हासिल की है.

MS Dhoni vs Ruturaj Gaikwad as captain

CSK coach Stephen Fleming react on MS Dhoni vs Ruturaj Gaikwad: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा कि टीम के नये कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ कई मायने में करिश्माई महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhioni) के समान है. उन्होंने इसके साथ ही इस सलामी बल्लेबाजी का बचाव करते हुए कहा कि उनकी बल्लेबाजी को धीमा कहना अनुचित है. गायकवाड़ को आईपीएल के मौजूदा सत्र से पहले धोनी की जगह कप्तान नियुक्त किया गया था. टीम को उनके नेतृत्व में मिश्रित सफलता मिली है. उन्होंने घरेलू मैदान पर 10 मैच जीते हैं लेकिन घर से बाहर खेले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अब तक पांच मैचों में 117.42 की स्ट्राइक रेट के साथ 155 रन बनाए हैं. 

फ्लेमिंग ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "हमें इससे (टीम के कप्तान) कोई फर्क नहीं है. वह उतना ही अच्छा है जितना हो सकता है, मैं जानता हूं कि पिछला कप्तान बहुत अच्छा था.  लेकिन यह (Ruturaj Gaikwad) भी उसी (MS Dhoni) की तरह है. कोच से जब कप्तान की धीमी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "वह अपने खेल को लेकर काफी प्रभावशाली युवा है और उसे पता है कि क्या करने की जरूरत है,   मुझे लगता है कि उसकी बल्लेबाजी को अनुचित तरीके से धीमा कहा जाता है. आपके पास इनमें से कुछ आंकड़ों का संदर्भ होना चाहिए"

ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह


ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में सीएसके इस समय तीन जीत से साथ तीसरे नंबर पर है. सीएसके ने अबतक 5 मैचों में 3 मैचों में जीत हासिल की है. अब चेन्नई अपना अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ खेलने वाला है. दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक कुल 36 मैच हुए हैं जिसमें 16 में सीएसके और 20 में मुंबई इंडियंस की टीम जीतने में सफल रही है. पिछले सीजन में खेले गए दोनों मैच में सीएसके को जीत मिली थी. (CSK vs MI Head to Head in IPL: Records, Stats, Results)