MS Dhoni के घुटने की सर्जरी पर CSK सीईओ का बड़ा बयान, "वह ठीक हैं और..."

CSK CEO On MS Dhoni Knee Surgery: धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के बीते सत्र के दौरान घुटने पर पट्टी लगाकर खेलते देखा गया था.

MS Dhoni के घुटने की सर्जरी पर CSK सीईओ का बड़ा बयान,

MS Dhoni Knee Surgery

CSK CEO On MS Dhoni Knee Surgery: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बायें घुटने का बृहस्पतिवार को मुंबई के एक अस्पताल में सफल आपरेशन हुआ. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने वाले धोनी (MS Dhoni) सोमवार को फाइनल के बाद अहमदाबाद से सीधे मुंबई पहुंचे थे. बता दें कि,धोनी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के बीते सत्र के दौरान घुटने पर पट्टी लगाकर खेलते देखा गया था. 

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ (CSK CEO on MS Dhoni Surgery) ने पीटीआई को बताया ,‘‘धोनी के घुटने का कोकिलाबेन अस्पताल में सफल आपरेशन हो गया है. वह ठीक है और आपरेशन सुबह ही हुआ है. मेरे पास विस्तृत जानकारी नहीं है. अभी मुझे इसका ब्यौरा मिलना बाकी है."

चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां आईपीएल खिताब दिलाने वाले धोनी सोमवार को फाइनल के बाद अहमदाबाद से सीधे मुंबई पहुंचे थे. उन्होंने मशहूर खेल आर्थोपीडिक सर्जन डॉक्टर दिनशॉ पर्डीवाला से सलाह ली जो बीसीसीआई की मेडिकल पैनल में भी हैं. वह ऋषभ पंत समेत कई भारतीय क्रिकेटरों की सर्जरी कर चुके हैं. सीएसके प्रबंधन के एक करीबी सूत्र ने बताया ,‘‘धोनी का कोकिलाबेन अस्पताल में घुटने का सफल आपरेशन हुआ.


वह ठीक हैं और एक या दो दिन में उन्हें छुट्टी मिल जायेगी. वह कुछ दिन आराम करेंगे जिसके बाद उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा. उम्मीद है कि अगले आईपीएल से पहले उनके पास फिट होने का पूरा समय रहेगा.' धोनी ने पूरे सत्र में बायें घुटने पर पट्टी बांधकर खेला. विकेटकीपिंग करते समय वह ठीक नजर आये लेकिन बल्लेबाजी के लिये अमूमन आठवें नंबर पर उतरे और विकेटों के बीच दौड़ में लय में नहीं दिखे.

आईपीएल फाइनल के बाद धोनी ने कहा था ,‘‘ अगर परिस्थितियों को देखे तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है. मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है.'' उन्होंने कहा ,‘‘ शरीर साथ देता है तो मैं खेलूंगा. चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं. उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिये.''

घुटने में दिक्कत के बावजूद भी विकेटकीपिंग में कोई खामी नहीं दिखी, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान वह तेजी से रन चुराने से बचने के लिए निचले क्रम में क्रीज पर आते थे. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ विश्वनाथ (CSK CEO on MS Dhoni) से जब पूछा गया कि क्या ऐसी संभावना है कि धोनी अगले सत्र में नहीं खेलने का फैसला करें और इस तरह छोटी नीलामी के लिए टीम के पास अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘सच कहूं, तो हम उस दिशा में सोच भी नहीं रहे हैं क्योंकि हम अभी उस स्थिति में नहीं पहुंचे है. यह पूरी तरह से धोनी का फैसला होगा, लेकिन मैं आपको सीएसके के रुख के बारे में बता सकता हूं कि हमने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है.

--- ये भी पढ़ें ---

* "2019 विश्व कप से...", अंबाती रायडू के आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद अनिल कुंबले का बड़ा बयान
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com