Cricket World Cup 2023: विश्व कप की शुरुआत से चंद घंटे पहले ICC ने अपडेट की रैंकिंग, जानिए किस नंबर पर हैं भारतीय खिलाड़ी

ICC Men’s ODI Bowling Rankings: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत होनी है और इस मुकाबले से चंद घंटे पहले आईसीसी ने रैंकिंग में अपडेट किया है.

Cricket World Cup 2023: विश्व कप की शुरुआत से चंद घंटे पहले ICC ने अपडेट की रैंकिंग, जानिए किस नंबर पर हैं भारतीय खिलाड़ी

मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड अब वनडे में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं

ICC Men's ODI Bowling Rankings: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत होनी है और इस मुकाबले से चंद घंटे पहले आईसीसी ने रैंकिंग में अपडेट किया है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड अब वनडे में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के बाद मोहम्मद सिराज को 11 अंकों का नुकसान हुआ है. सिराज के अब 669 रैंकिंग अंक हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में सिराज भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापस आए थे. उन्होंने आखिरी मुकाबले में 9 ओवर में 68 रन लुटाए थे. ऐसे में उन्हें रैंकिंग में अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है. हेज़लवुड उसी वनडे में भारत के खिलाफ आठ ओवरों में 42 रन देकर दो विकेट लेने के बाद 669 रैंकिंग अंकों पर स्थिर रहे.


जब भारत और ऑस्ट्रेलिया 8 अक्टूबर को एक-दूसरे के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगे, तब दोनों तेज गेंदबाजों के पास रैंकिंग में पहले स्थान के लिए अपना दावा पेश करने का मौका होगा.

वहीं, अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान (657 रैंकिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर) और राशिद खान (चौथे, 655) वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (632) को दो पायदान का फायदा हुआ है और वो छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि मिशेल स्टार्क (628) आठवें स्थान पर खिसक गए.

मोहम्मद नबी (621) और कुलदीप यादव (616) ने भी स्थानों की अदला-बदली की. अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर एक स्थान ऊपर चढ़कर वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गए. जबकि कुलदीप रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं.

बात अगर बल्लेबाजों की करें तो टॉप-10 में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी डेविड वार्नर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्द्धशतकों के बाद आईसीसी पुरुष वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में आ गए हैं. डेविड वॉर्नर को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वो रैंकिंग में आयरलैंड के हैरी टेक्टर के साथ चौथे स्थान पर पहुंचा गए है.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (857 रैंकिंग अंक) शुभमन गिल (839) और रासी वान डेर डुसेन (743) शीर्ष तीन स्थान पर बने हुए हैं, जबकि इमाम-उल-हक (728) एक स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर हैं.

आईसीसी पुरुष वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, बांग्लादेश के दिग्गज शाकिब अल हसन अभी भी 349 रैंकिंग अंकों के साथ नबी (302 रैंकिंग अंक) से आगे हैं. हालांकि, ग्लेन मैक्सवेल ने चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करते हुए अपना प्रभाव डाला, जिससे वह ऑलराउंडर रैंकिंग में 10 पायदान चढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023, ENG vs NZ: विश्व कप के पहले मैच से बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स, सामने आई ये वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "क्या यार...ये मेरा काम नहीं है.." 2019 विश्व कप फाइनल को लेकर पूछे सवाल पर Rohit ने यूं की बोलती बंद