"क्या यार...ये मेरा काम नहीं है.." 2019 विश्व कप फाइनल को लेकर पूछे सवाल पर Rohit ने यूं की बोलती बंद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं और पिछले कुछ सालों में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जिस तरह से जवाब दिए हैं, वो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

कैप्टन्स डे पर रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं और पिछले कुछ सालों में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जिस तरह से जवाब दिए हैं, वो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. बुधवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए हुए 'कैप्टन्स डे' के दौरान, एक रिपोर्टर ने रोहित से 2019 विश्व कप के विवादास्पद अंत के बारे में पूछा तो रोहित इस सवाल से हैरान हो गए और उन्होंने कहा कि विजेता का फैसला करना उनका काम नहीं है.

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड 241 रनों पर ऑल-आउट हुई थी. मैच का फैसला निकालने के लिए सुपर-ओवर हुआ. सुपर ओवर में इंग्लैंड ने 15 रन बनाए और न्यूजीलैंड भी इतने ही रन बनाने में सफल हो पाई. ऐसे में तब के आईसीसी के नियम के अनुसार, बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया. जिसको लेकर आईसीसी के इस नियम की काफी आलोचना भी हुई थी.


बुधवार को इसके लेकर जब रोहित शर्मा ने से एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि क्या इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जा सकता था? इस सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने हंसते हुए कहा- सर, ये मेरा काम नहीं है.

भारत में इस बार विश्व कप का आयोजन हो रहा है. इस बार विश्व कप पूरी तरह से भारत में हो रहा है और टीम इंडिया की वनडे फॉर्म को देखते हुए दिग्गजों ने टीम इंडिया को जीत का प्रवल दावेदार माना है. इसके अलावा बीते 13 साल में होस्ट नेशन ही वर्ल्ड चैंपियन बना है.

ऐसे में जब इसको लेकर रोहित शर्मा से सवाल पूछा गया तो भारतीय कप्तान ने कहा,"इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हां, बीते 3 संस्करण में आयोजन करने वाले देश ने ही खिताब जीते हैं और हम इस विश्व कप में अपना सब कुछ देंगे और टूर्नामेंट का आनंद लेंगे." रोहित ने आगे कहा,"लोग इस टूर्नामेंट को प्यार करेंगे. स्टेडियम भरे हुए होंगे. भारतीय क्रिकेट से काफी प्यार करते हैं. यह एक बड़ा टूर्नामेंट होने जा रहा है."

वनडे विश्व कप की शुरुआत से पहले भारत को दो अभ्यास मैच खेलने थे. लेकिन दोनों मुकाबले बारिश के कारण रद्द हुए. ऐसे में टीमं इंडिया को अभ्यास का मौका नहीं मिला. लेकिन टीम ने काफी वनडे मैच खेले हैं, तो टीम को ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. बता दें, भारतीय टीम रविवार 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभ्यास शुरु करेगी.

विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अश्विन, इशान किशन,सूर्यकुमार यादव

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे ये बड़े रिकॉर्ड, Sachin-Virat सब छूट सकते हैं पीछे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023, ENG vs NZ: विश्व कप के पहले मैच से बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स, सामने आई ये वजह