Ind vs Eng: स्टोक्स को थर्ड अंपायर ने नहीं दिया रन आउट, तो भड़क उठे युवराज सिंह, ये तो जरूर आउट है.."

India vs England: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में शानदार परफॉर्मेंस किया और भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1- की बराबरी पर पहुंचा दिया. भारत ने 336 रन बनाए थे लेकिन यह विशाल स्कोर काफी छोटा साबित हुआ जब जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने धमाकेदार पारी खेली, बेयरस्टो ने शतक ठोका तो वहीं दूसरी ओर स्टोक्स 99 रन बनाकर आउट हुए.

Ind vs Eng: स्टोक्स को थर्ड अंपायर ने नहीं दिया रन आउट, तो भड़क उठे युवराज सिंह, ये तो जरूर आउट है..

बेन स्टोक्स को अंपायर ने दिया नॉट आउट

India vs England: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में शानदार परफॉर्मेंस किया और भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1- की बराबरी पर पहुंचा दिया. भारत ने 336 रन बनाए थे लेकिन यह विशाल स्कोर काफी छोटा साबित हुआ जब जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने धमाकेदार पारी खेली, बेयरस्टो ने शतक ठोका तो वहीं दूसरी ओर स्टोक्स 99 रन बनाकर आउट हुए. भले ही स्टोक्स शतक से केवल 1 रन दूर रह गए लेकिन उन्होंने केवल 52 गेंद पर 99 रन बनाकर भारत के गेंदबाजों की खूब धुनाई की, अपनी पारी में स्टोक्स ने 4 चौके और 10 छक्के जमाए. इंग्लैंड ऑलराउंडर की तूफानी पारी ने मैच को एक तरफा बना दिया. बता दें कि एक बार फिर इस मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े हुए जिसने सोशल मीडिया पर फैन्स को हैरान और चकित कर दिया.

IND vs ENG: केएल राहुल ने शतक जमाने के बाद पकड़ ली अपनी कान, खुद बताई खास वजह

दरअसल इंग्लैंड की पारी के 26वे ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टोक्स ने भुवी की गेंद पर शॉट खेला और दूसरा रन लेने की कोशिश की, ऐसे में फील्डर कुलदीप यादव ने अपनी सटीक थ्रो फेंकी और गेंद सीधे स्टंप पर जा लगी.ऐसे में खिलाड़ियों ने रन आउट की अपील की. मैदानी अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया. 

टीवी रिप्ले में देखने के बाद ऐसा लगा कि स्टोक्स का बल्ला क्रीज के पूरी तरह से नहीं पहुंचा है लेकिन थर्ड अंपायर ने बेनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज के हित में दिया और स्टोक्स को रन आउट करार नहीं दिया. जिसे देखकर कोहली और रोहित  (Rohit Sharma) काफी हैरान रह गए, यहां तक कि कप्तान कोहली (Kohli) मैदानी अंपायर से कुछ देर तक बात भी करते दिखे.

Ind vs Eng: हार्दिक को सैम कुरेन ने भड़काया तो गुस्सा हुए पंड्या, गेंदबाज का पीछा कर यूं दिखाई अपनी दादागिरी Video

दरअसल  थर्ड अंपायर ने माना कि स्टोक्स का बल्ला क्रीज की लाइन को टच कर रहा है, ऐसे में अंपायर ने बेनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज को दिया, इस तरह से स्टोक्स रन आउट होने से बचे थे. थर्ड अंपायर के इस फैसले ने फैन्स और कुछ क्रिकेट पंडितों को हैरान कर दिया. यहां तक कि माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी ट्वीट कर लिखा कि, मैं होता तो स्टोक्स को रन आउट देता. युवराज (Yuvraj Singh) ने भी ट्वीट कर अंपायर के फैसले पर अपनी नाराजगी जताई.


बता दें कि हाल के समय में अंपायर के फैसले पर काफी बहस हो रही है. इतना ही नहीं आईसीसी सॉफ्ट सिंग्नल वाले नियम को लेकर चर्चा भी करने वाली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.