विज्ञापन

जानें क्यों गौतम गंभीर और अजीत अगरकर हार्दिक पंड्या को नहीं बनाना चाहते हैं कप्तान, सामने आई वजह

Gautam Gambhir Delivers T20I Captaincy Shock To Hardik Pandya: रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा के संन्यास के बाद हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट में कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उनकी फिटनेस संबंधी समस्याओं और कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए सूर्यकुमार यादव को यह अहम पद मिल सकता है.

जानें क्यों गौतम गंभीर और अजीत अगरकर हार्दिक पंड्या को नहीं बनाना चाहते हैं कप्तान, सामने आई वजह
Suryakumar Yadav and Hardik Pandya

Gautam Gambhir Delivers T20I Captaincy Shock To Hardik Pandya: एक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने की खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली सफलता के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले ली है. शर्मा के रिटायरमेंट के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट की कमान दी जा सकती है. क्योंकि पिछले काफी समय से रोहित की गैरमौजूदगी में पंड्या टीम की अगुवाई भी कर रहे थे, लेकिन गौतम गंभीर के मुख्य कोच बनने के बाद सूर्यकुमार यादव को कप्तानी का अब मुख्य विकल्प माना जा रहा है. 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा के संन्यास के बाद हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट में कप्तानी का  प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उनकी फिटनेस संबंधी समस्याओं और कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए सूर्यकुमार यादव को यह अहम पद मिल सकता है. पिछले एक साल में हार्दिक ने चोट की वजह से कई बड़े मैच गंवाए हैं. 

यही नहीं रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर और अगरकर ने बीते शाम को हार्दिक पंड्या से आगामी योजना के बारे में बातचीत की है. इस बीच उन्होंने अनुभवी ऑलराउंडर को बताया है कि टीम में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए और दीर्घकालिक विकल्प को अंतिम रूप देने के लिए यह कदम उठाने पर विचार किया जा रहा है. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई के साथ हुई चर्चा में बताया, ''हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम में उप कप्तान थे. मौजूदा समय में वह पूरी तरह से फिट हैं और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं. उन्हें आगामी दौरे पर टीम की अगुवाई करनी थी, लेकिन फिलहाल यह प्रबल संभावना बन रही है कि स्काई न केवल श्रीलंका दौरे के लिए बल्कि 2026 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.''

यह भी पढ़ें- टीम की हार का कारण बना KKR का स्टार, MI के ऑलराउंडर ने की छक्के-चौकों की बौछार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'मैं उसके बारे में ऐसा नहीं सोचता', आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर को लेकर कर दी यह बड़ी भविष्यवाणी
जानें क्यों गौतम गंभीर और अजीत अगरकर हार्दिक पंड्या को नहीं बनाना चाहते हैं कप्तान, सामने आई वजह
Musheer Khan: "this is future star", social media tweets as young batter batter makes debut century in Duleep trophy
Next Article
Musheer Khan: "यह भविष्य का स्टार है", मुशीर खान ने पहले पहले ही दलीप ट्रॉफी मैच में शतक पर चहक उठा सोशल मीडिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com