यह ख़बर 18 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी डेयरडेविल्स

खास बातें

  • दिल्ली डेयरडेविल्स शुक्रवार को चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने दूसरे लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड की ऑकलैंड एसेस के खिलाफ लगातार दूसरी जीत के इरादे से किंग्समीड मैदान पर उतरेगी।
डरबन:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली डेयरडेविल्स शुक्रवार को चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने दूसरे लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड की ऑकलैंड एसेस के खिलाफ लगातार दूसरी जीत के इरादे से किंग्समीड मैदान पर उतरेगी।

डेयरडेविल्स ने अपने पहले मुकाबले में मौजूदा आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स को 52 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है। क्वालीफाइंग के जरिये मुख्य दौर में प्रवेश करने वाली ऑकलैंड ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिनमें उसे एक में जीत जबकि एक मैच में हार नसीब हुई है।

दोनों टीमों के चार-चार अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के आधार पर डेयरडेविल्स ग्रुप-'ए' में दूसरे जबकि ऑकलैंड तीसरे स्थान पर है।

डेयरडेविल्स के पास कप्तान माहेला जयवर्धने, वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन और रॉस टेलर जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर अकेले मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं।

इसके अलावा हाल में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद भी डेयरडेविल्स टीम में शामिल हैं, जिन्होंने पहले मुकाबले में अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 40 रन बनाए थे।

डेयरडेविल्स का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है। इरफान पठान, मोर्ने मोर्कल, उमेश यादव और अजीत अगरकर के रूप में उसके पास चार बेहतरीन मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं जबकि पवन नेगी स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

उधर, ऑकलैंड ने पहले मुकाबले में नाइटराइडर्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टाइटंस ने उसे 59 रनों से पराजित कर दिया।

टाइटंस के खिलाफ ऑकलैंड के बल्लेबाजों ने गलत शॉट चयन कर सस्ते में अपने विकेट गंवा दिए थे। एक समय ऑकलैंड की टीम 68 रन के कुल योग पर नौ विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरफनमौला अजहर महमूद से कप्तान गारेथ हॉपकिंस को अधिक उम्मीदें होंगी। इसके अलावा मार्टिन गुपटिल, खुद हॉपकिंस और लू विंसेंट पर बल्लेबाजी का दारोमदार रहेगा। गेंदबाजी में उसके पास काएल मिल्स और माइकल बेट्स जैसे दो मध्यम गति के तेज गेंदबाज मौजूद हैं, जबकि स्पिन के रूप में ऑकलैंड के पास रॉनी हीरा हैं।