गेल ने बनाए सिर्फ 15 रन, आउट होने पर दिया यह 'बड़ा इशारा' देखें VIDEO

गेल ने अपने देश के लिए 79 टी20 मैचों में 1899 रन अपने करियर में बनाए हैं. टी20 करियर में उनके नाम दो शतक और 14 अर्धशतक हैं.

गेल ने बनाए सिर्फ 15 रन, आउट होने पर दिया यह 'बड़ा इशारा' देखें VIDEO

गेल ने सबसे ज्यादा रन अपने करियर में इंग्लैंड के खिलाफ 422 बनाए हैं. 

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेल 15 रन बनाकर आउट
  • आउट होने के बाद दर्शकों का अभिवादन किया
  • टीम के सभी खिलाड़ियों ने गेल को गले लगाया

पिछले दिनों ऐसी खबर आयीं कि क्रिस गेल (Chris Gayle) ने ऐसा कहा है कि वह अगले साल होने वाले टी20  वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भी खेलते दिखायी पड़ सकते हैं. इस बात पर पूर्व दिग्गजों और पंडितों को हैरानी भी हुयी, लेकिन जारी टूर्नामेंट में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने के बाद इशारों में ही सारी बात कह दी. गेल के अंदाज से साफ हो गया कि उन्होंने (Chris Gayle) ने वेस्टइंडीज के लिए  लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच खेल लिया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में आउट होने के बाद गेल का ड्रेसिंग रूम की तरफ आने की कहानी तो कुछ ऐसा ही बयां कर रही है. गेल ने ड्रेसिंग रूम की तरफ आते हुए बल्ला ऊपर उठाकर सभी फैंस को थैंक्स कहा. वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर उनका अभिवादन किया और सभी ने गले भी लगाया. 

केएल राहुल ने जमाया तूफानी अर्धशतक, यूं झूम उठी अथिया शेट्टी, देखें Video

इस पारी में गेल को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आउट किया. इस पारी में गेल ने 9 गेंदों में  2 छक्कों की मदद से 15 रन बनाए. वेस्टइंडीज के  लिए आज गेल ओपनिंग में बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. आउट  होने के बाद मैदान से बाहर आते हुए का वीडियो आईसीसी(ICC) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है. हालांकि गेल की तरफ से कुछ भी ऐलान ऑफिशियली नहीं  किया गया है लेकिन जिस तरह से गेल ने दर्शकों को अपने कुछ गीयर्स भी बांट दिए, उसे देखकर कोई भी बड़ी आसानी से अंदाजा लगा सकता है गेल अब वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. 


T20 World Cup: इस वजह से शोएब अख्तर ने चेताया पाकिस्तान टीम को, Video

आपको बता दें ड्वेन ब्रावो भी इस मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बना चुके हैं. आपको बता दें इससे पहले भी ब्रावो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.  गेल दो बार टी20 विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने अपने देश के लिए 79 टी20 मैचों में 1899 रन अपने करियर में बनाए हैं. टी20 करियर में उनके नाम दो शतक और 14 अर्धशतक हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में  उनके  नाम 19 विकेट भी हैं. गेल ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश के लिए 124 छक्के लगाए हैं. गेल ने सबसे ज्यादा रन अपने करियर में इंग्लैंड के खिलाफ 422 रन बनाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्‍तान की जीत से बनेगी भारत की बात, क्या अफगानिस्‍तान जीत सकता है न्‍यूजीलैंड से मैच?