यह ख़बर 20 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आगे बढ़े प्रज्ञान ओझा और चेतेश्वर पुजारा

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले भारत के बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में नौ स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष पांच में शामिल हो गए हैं।
दुबई:

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले भारत के बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में नौ स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष पांच में शामिल हो गए हैं। अहमदाबाद में भारत की इंग्लैंड पर नौ विकेट से जीत में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओझा गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

शीर्ष 20 में शामिल अन्य भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज जहीर खान और ऑफ स्पिनर आर अश्विन शामिल हैं। जहीर एक स्थान ऊपर 14वें जबकि अश्विन पहले की तरह 18वें स्थान पर बने हुए हैं। बल्लेबाजी सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 20 में शामिल नहीं है, लेकिन अहमदाबाद में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा 35 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 24वें स्थान पर काबिज हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपना 23वां टेस्ट शतक जमाया, जिससे वह एक स्थान ऊपर 22वीं पायदान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को दूसरी पारी में 176 रन की जबर्दस्त पारी खेलने का फायदा मिला है और वह चार पायदान ऊपर सातवें स्थान पर काबिज हो गए हैं। इस बीच मैट प्रायर ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 18वीं रैंकिंग हासिल की है। वह इंग्लैंड के पांचवें बल्लेबाज हैं, जो शीर्ष 20 में शामिल हैं।