चिंता से परे पुजारा, उम्मीद है बल्ले से जल्द निकलेंगे रन

चिंता से परे पुजारा, उम्मीद है बल्ले से जल्द निकलेंगे रन

चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा अपनी फ़ॉर्म को लेकर चिंतित नहीं है। पुजारा एंटीगा में सिर्फ 16 रनों की पारी खेल पाए थे, टीम की जीत में उनका योगदान बहुत कम था, लेकिन पुजारा को भरोसा है कि रन उनके बल्ले से ज़रूर निकलेंगे।

पुजारा पिछली 5 टेस्ट पारियों में एक भी अर्द्धशतक नहीं लगा पाए हैं। 33 टेस्ट पुराने पुजारा का 48.81 का करियर स्ट्राइक रेट जानकारों को चिंता में डालता है। विदेशी ज़मीन पर तो उनका करियर औसत सिर्फ़ 32.93 का है।

चेतेश्वर पुजारा का कहना है, "मैं चिंतित नहीं हूं, कई बार आपको बड़े शतक ना देखकर ये देखना चाहिए कि आप टीम की जीत में योगदान दे रहे हैं कि नहीं। मुझे लगता है कि मैं अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहा हूं। पिछले टेस्ट में मैं बस खराब शॉट खेलकर आउट हो गया, लेकिन टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली मैं खुश हूं।"

पुजारा का कहना है कि नए कोच अनिल कुंबले भी उनकी बल्लेबाज़ी से संतुष्ट हैं। हालांकि उन्होंने पुजारा को क्या सलाह दी है ये तो उन्होंने नहीं बताया, मगर पुजारा दूसरे टेस्ट मैच से पहले नेट्स में अभ्यास करने का कोई मौका नहीं चूक रहे। वो ऑपश्नल प्रैक्टिस के दिन भी बल्लेबाज़ी करने मैदान पर आते हैं।

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक "चीज़े सरल है, मुझे और ज़िम्मेदारी के साथ बल्लेबाज़ी करनी है. मुझे ज्यादा चिंता करनी की ज़रूरत नहीं है और ना ही ये सोचने की, कि मेरे बारे में क्या कहा जा रहा है। कुंबले से मेरे बात हुी है जो मैं आपको नहीं बता सकता, वो मेरी बल्लेबाज़ी से खुश हैं"।

पुजारा बेशक निश्चिंत नज़र आ रहे हैं, लेकिन एंटीगा की तरह अगर जमैका में भी उनका बल्ला नहीं बोला, तो कप्तान कोहली इससे कितनी खुस होंगे ये कहना मुश्किल है। पुजारा को याद रखना चाहिए कि केएल राहुल जैसा बल्लेबाज़ बैंच पर बैठा है जो कप्तान की पसंद है और हर मौके पर अपने आप को साबित कर रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com