यह ख़बर 16 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस ट्रॉफी : न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

खास बातें

  • कप्तान एलिस्टेयर कुक के उम्दा अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से इंग्लैंड वर्षा से प्रभावित 24 ओवर के ग्रुप ए मैच में न्यूजीलैंड को 10 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
कार्डिफ:

कप्तान एलिस्टेयर कुक के उम्दा अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से इंग्लैंड ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के वर्षा से प्रभावित 24 ओवर के ग्रुप ए मैच में न्यूजीलैंड को 10 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन (32 रन पर तीन विकेट) और रवि बोपारा (26 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 159 रन के स्कोर पर रोक दिया।

न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने 67 रन बनाने के अलावा कोरी एंडरसन (30) के साथ छठे विकेट के लिए 7.3 ओवर में 73 रन भी जोड़े, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। इन दोनों के अलावा नाथन मैकुलम (11 गेंद में नाबाद 13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाएं।

इससे पहले, कुक ने नाथन मैकुलम से मिले तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए 47 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 64 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड 23.3 ओवर में 169 रन पर सिमट गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जीत से इंग्लैंड तीन मैचों में चार अंक के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। न्यूजीलैंड के तीन मैचों में तीन अंक हैं और इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम का फैसला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले अंतिम ग्रुप मैच के बाद होगा।