यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस लीग : जीत कर भी बाहर हुई चेन्नई

खास बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियन्स पर चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत खेले गए मैच में छह रन से जीत दर्ज की, लेकिन चेन्नई को इस जीत से काई फायदा नहीं होने वाला।
जोहानिसबर्ग:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स पर चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत खेले गए मैच में छह रन से जीत दर्ज की, लेकिन चेन्नई को इस जीत से काई फायदा नहीं होने वाला।

दोनों ही टीमें इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। न्यू वांडर्स स्टेडियम में शनिवार को खेले गए ग्रुप-बी के मुकाबले में सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने आठ विकेट पर 173 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर महज दो रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा ने स्थिति को संभाला और 32 रनों का योगदान दिया। मुंबई की ओर से दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए छह छक्कों और चार चौकों की मदद से 45 गेंदों पर 74 रन बनाए। वहीं केरॉन पोलार्ड ने 31 रनों को योगदान दिया।

इनके अलावा मुंबई का कोई बल्लेबाज जमकर बल्लेबाजी नहीं कर सका। सुपर किंग्स की ओर से बेन हिल्फेनहास, एल्बी मोर्कल और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले, चेन्नई ने अपनी फाफ ड्यू प्लेसिस और मुरली विजय की सलामी जोड़ी के शानदार खेल की बदौलत 20 ओवरों में 173 बनाए। सुपर किंग्स का पहला विकेट 86 रनों के कुल योग पर मुरली विजय के रूप में गिरा। विजय ने 39 रनों की पारी खेली। प्लेसिस ने सर्वाधिक 52 रनों का योगदान दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सुरेश रैना महज आठ रन ही बना सके और लसिथ मलिंगा की गेंद पर मिशेल जॉनसन को कैच थमा बैठे। मुंबई की ओर से मलिंगा ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा प्रज्ञान ओझा और ड्वेन स्मिथ ने एक-एक विकेट लिया। सुपर किंग्स के हेल्फेनहास को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।