Umran Malik vs Mayank yadav: "उमरान जैसा बनने की...", ब्रायन लारा ने रफ्तार के बाजीगर मयंक यादव को दी खास सलाह

Brian Lara on Mayank Yadav Vs Umran Malik, भारत के पास इस समय उमरान मलिक और मयंक यादव जैसे दो तेज गेंदबाज हैं जो अपनी तेज गेंदबाजी से तहलका मचा रहे हैं.

Umran Malik vs Mayank yadav:

Brian Lara on Mayank Yadav Vs Umran Malik, लारा का चौंकाने वाला बयान

Brian Lara on Mayank Yadav Vs Umran Malik: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में उमरान मलिक और मयंक यादव को लेकर बात की. बता दें कि लारा ने ऑरेंज आर्मी के लिए बल्लेबाजी कोच और रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम किया था. उन्होंने अपना काफी समय उमरान मलिक के सात बिताया है और उन्हें काफी सलाह दी है.  बता दें कि इस आईपीएल में उमरान को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है. वहीं, दूसरी ओर मयंक यादव ने अपनी तेज गेंदबाजी से तहलका मचा दिया है. मयंक इस आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. आईपीएल 2024 में मयंक ने 156.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर धमाका कर दिया है. मयंक के आने से क्या उमरान मलिक पर दबाव है. इसको लेकर भी ब्रायन लारा ने बात की. 

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब


स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए लारा ने कहा है कि उमरान को यह नहीं समझना चाहिए कि उसका करियर खत्म हो रहा है. अभी उसे बहुत कुछ करना है. लारा ने कहा, "सबसे पहले, उमरान मलिक के सामने अभी भी एक बेहतरीन करियर है. यह एक गेंदबाज के रूप में अपनी ताकत को विकसित करने के बारे में है.. मयंक यहां नया है जो गेंद को घुमाता है और उसमें उछाल है, जो शुरू में बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है. जब आप एक युवा, तेज गेंदबाज होते हैं, तो बल्लेबाजों को आपकी गति और उछाल के साथ तालमेल बिठाने में समय लगता है.. मलिक शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने कौशल में सुधार करते रहना होगा. उसे एहसास होना चाहिए कि बल्लेबाज उसका अध्ययन करेंगे और रणनीति बनाएंगे, इसलिए प्रभावी बने रहने के लिए उसे हर समय अपने आप को लगाकर विकसित करते रहना होगा. यह बात मयंक पर भी लागू होती है."

मयंक को लेकर भी लारा ने बात की और कहा, " मैं चाहूंगा कि मयंक IPL में अनुभवी गेंदबाजों जैसे कि जसप्रीत बुमराह और अन्य गेंदबाजों से सलाह लें." उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि युवा तेज गेंदबाज के पास भविष्य में विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज बनने की क्षमता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व महान दिग्गज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,"मेरे लिए, उन्हें हमेशा आगे रहना चाहिए और जसप्रीत बुमराह जैसे विशिष्ट गेंदबाजों से सलाह लेनी चाहिए, आईपीएल में विश्व स्तरीय गेंदबाजों के साथ जुड़कर, वह अपने खेल को निखार सकता है. अपनी प्रतिभा को बढ़ा सकता है. उसमें वास्तव में एक बेहतरीन तेज गेंदबाज बनने की सभी क्षमताएं हैं." लारा ने अपनी बात-चीत में ये भी बताया कि आप खुद को उमरान से अलग रखकर आगे बढ़ें .