यह ख़बर 09 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग से आगे हैं ब्रायन लारा : शाहिद अफरीदी

खास बातें

  • अफरीदी ने कहा, मैंने अपने करियर में जिन खिलाड़ियों को देखा है, उनमें लारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैंने उन्हें इस युग के दो अन्य महान बल्लेबाजों - तेंदुलकर और पोंटिंग से बेहतर मानता हूं।
कराची:

ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन की चर्चा में खुद को शामिल करते हुए पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा कि वेस्ट इंडीज का बल्लेबाज अपने युग के अन्य खिलाड़ियों से काफी आगे है।

अफरीदी ने एक साक्षात्कार में कहा, मैंने अपने 16 साल के करियर में जिन खिलाड़ियों को देखा है, उनमें लारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैंने उन्हें इस युग के दो अन्य महान बल्लेबाजों - तेंदुलकर और (रिकी) पोंटिंग से बेहतर मानता हूं।

उन्होंने कहा, मुझे खेल के प्रत्येक प्रारूप में उन्हें (लारा) गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल लगा। वह मनमाफिक शॉट खेल सकते हैं। विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ वह बाउंड्री जड़ने में माहिर रहे हैं। वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं। अफरीदी ने कहा कि कुछ अवसरों पर उन्हें लगा कि लारा आंख पर पट्टी बांधकर पर भी खेल सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, कई बार मुझे लगा कि वह स्पिन को इतनी अच्छी तरह से खेलते हैं कि आंख पर पट्टी बांधकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। तेंदुलकर और पोंटिंग भी महान बल्लेबाज हैं, लेकिन लारा उनसे काफी आगे हैं। अपने जमाने के सर्वकालिक गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा और हमवतन मोहम्मद आसिफ की तारीफ की, जो नई गेंद को मनमाफिक स्विंग करा सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता कि केवल यही दो ऐसे गेंदबाज हैं, जो जानते थे कि उन्हें कब इनस्विंग और कब आउटस्विंग करानी है और यह किसी भी गेंदबाज की बड़ी खासियत होती है।