यह ख़बर 16 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डेथ ओवरों में गेंदबाजी चिंता का विषय : महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • पुणे वॉरियर्स के हाथों मंगलवार को चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में उलटफेर का सामना करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि डेथ ओवरों की गेंदबाजी उनके लिए हमेशा ही चिंता का विषय रही है।
चेन्नई:

पुणे वॉरियर्स के हाथों मंगलवार को चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में उलटफेर का सामना करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वीकार किया कि डेथ ओवरों की गेंदबाजी उनके लिए हमेशा ही चिंता का विषय रही है।

पुणे वॉरियर्स ने आरोन फिंच की 67 और स्टीवन स्मिथ की 39 रन की आक्रामक पारी से पांच विकेट पर 159 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स आठ विकेट पर 135 रन ही बना सकी और 24 रन से हार गई।

भारतीय टीम के कप्तान धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने पहले कुछ ओवरों में काफी रन गंवा दिए और डेथ ओवरों की गेंदबाजी हमारे लिए हमेशा चिंता का विषय रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम बल्लेबाजी में पहले छह ओवरों में फायदा नहीं उठा सके। ऐसी पिच पर इसका लाभ उठाना महत्वपूर्ण होता है, जहां सात आठ ओवरों के बाद यह धीमी हो जाती है।’’ गेंदबाजी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यार्कर सबसे अच्छी चीज है, अगर आप तीन से चार यार्कर डाल लेते हो तो इन्हें हिट करना मुश्किल होता है।’’

पुणे वॉरियर्स के कार्यवाहक कप्तान रास टेलर ने फिंच और ‘मैन ऑफ द मैच’ स्मिथ की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि इन्होंने मैच की लय तय कर दी।

टेलर नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की जगह टीम की अगुवाई कर रहे हैं क्योंकि तमिलनाडु सरकार ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को चेन्नई में खेलने की अनुमति नहीं दी है। टेलर ने कहा, ‘‘फिंच ने शुरू में बल्लेबाजी कर मैच की लय तय कर दी, इसके बाद स्मिथ ने डेथ ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की। 160 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी होता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भुवी (भुवनेश्वर कुमार) ने गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की। हमने अच्छा क्षेत्ररक्षण भी किया।’’ भुवनेश्वर ने चार ओवर में एक मेडन से 12 रन देकर शुरुआती दो विकेट अपनी झोली में डाले।

आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे स्मिथ को 16 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के जड़ित पारी के बाद अच्छा क्षेत्ररक्षण करने के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने तीन कैच लपके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ ने कहा, ‘‘मैं मैच के लिए खेलने के लिए तैयार था। मैथ्यूज के इस मैच में नहीं खेलने के कारण मुझे मौका मिला। मैं नहीं जानता कि मैं क्या सोच रहा था, लेकिन कभी कभार रिवर्स स्विप से छक्का लग जाता है। हमने अगर कुछ विकेट नहीं गंवाए होते तो 10 रन और जोड़ सकते थे।’’