विज्ञापन
This Article is From Nov 19, 2018

विराट कोहली की 'मनमानी' पर बिशन सिंह बेदी ने खड़ा किया सवाल

बेदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम में उसके दो खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा है, लेकिन कोई भी टीम व्यक्ति विशेषों से नहीं बनती

विराट कोहली की 'मनमानी' पर बिशन सिंह बेदी ने खड़ा किया सवाल
बिशन सिंह बेदी की फाइल फोटो
दुबई: अपने समय के दिग्गज क्रिकेट बिशन सिंह बेदी ने कहा कि टीम इंडिया के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कहा है कि भारतीय टीम अच्छी है, लेकिन इसी टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाई है. बेदी ने कहा कि भारतीय टीम पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर होकर रह गई है, तो वहीं बेदी ने अपने शिष्य रह चुके कोहली की मनमानी के लिए भी उन्हें आड़े हाथ लिया. बेदी अपने कड़े शब्दों के लिए मशहूर रहे हैं. भारतीय पूर्व कप्तान ने सोमवार को आज तक के कार्यक्रम साहित्यक आजतक में कई मुद्दों परअपनी बेबाक राय रखी.  बेदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम में उसके दो खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा है, लेकिन कोई भी टीम व्यक्ति विशेषों से नहीं बनती, लेकिन सच यह है कि हमारी टीम एक शख्स से जरूर बनी है. और यह शख्स विराट कोहली हैं. पूर्व कप्तान ने कहा कि लोगों को यह एहसास नहीं हो पा रहा है कि कोहली पर बतौर बल्लेबाज और कप्तान कितना ज्यादा दबाव डाला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने रवि शास्त्री के 'दावे' को हमेशा के लिए मिटा दिया

एक दूसरे पहलू के बारे में बात करते हुए बेदी ने कहा कि कोहली भारतीय क्रिकेट में इस समय बहुत ही पावरफुल है. वह इतना ज्यादा पावरफुल हो कि पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ मतभेद के चलते विराट कोहली ने कुंबले की छुट्टी करा दी. अनिल कुंबले ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों 180 रन से करारी हार के बाद इस्तीफा दे दिया. फिर याद दिला दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली इस सवाल से चौंक गए थे कि क्या रवि शास्त्री उनके यस  मैन बनकर रह गए हैं. 

VIDEO: सुनिए की धोनी के टी-20 टीम से बाहर होने पर क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

बहरहाल, बिशन सिंह बेदी ने इस पहलू पर अलग राय रखते हुए कहा कि विराट वह सब कर रहा है, जो वह चाहता है और हम वह होने दे रहे हैं. अनिल कुंबले ने भी यही कहा था. कुंबले ने बहुत ही सलीके से खुद को अलग कर लिया था. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
विराट कोहली की 'मनमानी' पर बिशन सिंह बेदी ने खड़ा किया सवाल
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com