बेन स्टोक्स के घुटने की सर्जरी सफल, जानिए कब कर पाएंगे मैदान पर वापसी ?

Ben Stokes ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि वह विश्व कप के बाद आपरेशन करायेंगे . स्टोक्स ने लंदन के क्रोमवेल हॉस्पिटल के बाहर बैसाखियों के सहारे खड़े अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

बेन स्टोक्स के घुटने की सर्जरी सफल, जानिए कब कर पाएंगे मैदान पर वापसी ?

Ben Stokes के घुटने की सर्जरी सफल

Ben Stokes: अगले साल जनवरी में भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये फिट रहने की कवायद में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने बायें पैर की सर्जरी कराई है. 32 वर्ष के स्टोक्स इस साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन एशेज टेस्ट में गेंदबाजी नहीं कर सके थे और विश्व कप में भी बतौर बल्लेबाज ही खेले थे. उन्होंने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि वह विश्व कप के बाद आपरेशन करायेंगे . स्टोक्स ने लंदन के क्रोमवेल हॉस्पिटल के बाहर बैसाखियों के सहारे खड़े अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर डालते हुए लिखा ,‘‘ भीतर और बाहर. भारत में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी . इससे पहले इंग्लैंड टीम यूएई में दो सप्ताह अभ्यास शिविर में भाग लेगी .

स्टोक्स ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह 2024 आईपीएल नहीं खेलेंगे ताकि कार्यभार और फिटनेस का ध्यान रख सकें . वह आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स  (Chennai Super Kings) के सबसे महंगे खिलाड़ी थे लेकिन चोट के कारण दो ही मैच खेल सके. 

यह भी पढ़ें: '"220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को.." ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया कहां हुई गलती


बता दें कि  इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स कार्यभार प्रबंधन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का 2024 सत्र नहीं खेलें. स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले सीएसके से जुड़े थे लेकिन घुटने की चोट के कारण दो ही मैच खेल सके थे. सीएसके ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा ,‘‘ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान हरफनमौला बेन स्टोक्स कार्यभार प्रबंधन और फिटनेस के कारण आईपीएल 2024 नहीं खेल सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएसके ने स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा था जो उनका सबसे महंगा खिलाड़ी रहा । वह दो मैचों में 15 रन ही बना सके और एक ही ओवर फेंका. स्टोक्स ने विश्व कप के लिये वनडे क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला बदला था लेकिन गत चैम्पियन इंग्लैंड निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सातवें स्थान पर रहा. स्टोक्स ने लीग चरण के पहले तीन मैच नहीं खेले लेकिन बाद में एक शतक और दो अर्धशतक लगाये. उन्होंने छह में से एक भी मैच में गेंदबाजी नहीं की.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)