बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने वर्ल्ड क्रिकेट के महज 5वें ऑलराउंडर

स्टोक्स के इस ताबड़तोड़ शतक में उन्होंने मात्र 128 गेंदों का सामना किया था. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के जड़े.

बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक बनाकर रचा इतिहास,  ऐसा करने वाले बने वर्ल्ड क्रिकेट के महज 5वें ऑलराउंडर

स्टोक्स ने मात्र 128 गेंदों में ये शतक बनाया

खास बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ बेन स्टोक्स का शतक
  • शतक लगाने के बाद दिखा शाही अंदाज
  • इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर है बेन स्टोक्स
नई दिल्ली:

बारबाडोस टेस्ट (West Indies vs England, 2nd Test) के दूसरे दिन इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाते हुए शतक बनाया है. बेन स्टोक्स जब अपने रंग में होते हैं सामने वाले गेंदबाजों के पास कुछ भी नहीं रह जाता. 

यह पढ़ें- अपने देश की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आईपीएल को चुना, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

स्टोक्स के इस ताबड़तोड़ शतक में उन्होंने मात्र 128 गेंदों का सामना किया था. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के जड़े. उनके इस शतक की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पारी 507 रनों पर घोषित कर दी है. आपको बता  दें इससे पहले इंग्लैंड के  कप्तान जो रूट ने भी शानदार शतक बनाया था. उन्होंने अपने देश के लिए 153 रनों की पारी खेली थी. 


यह भी पढ़ें- माकंड़ वाली बात तो ठीक लेकिन स्लाइवा बैन पर हर्षल पटेल को एतराज, बोले -मेरे सवाल का कोई जवाब दे दो

स्टोक्स का शतक, 5000 रन भी पूरे
लंच के बाद इंग्लैंड के कप्तान रूट आउट हो गए और बेयरस्टो भी 20 रन बनाकर आउट हो गए. स्टोक्स ने शानदार छक्का लगाते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए हैं.  इसी के साथ वो दुनिया के महज पांचवें खिलाड़ी बन गए जिनके नाम टेस्ट में 150 से ज्यादा विकेट और पांच हजार रन हैं.  ये कारनामा करने वाले वो इंग्लैंड के दूसरे और वर्ल्ड क्रिकेट के महज 5वें ऑलराउंडर हैं. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 27 ओवरों के खेल के बाद एक विकेट के नुकसान के बाद 71 रन बना लिए हैं. जॉन कैम्पबल के रूप में वेस्टइंडीज के एकमात्र विकेट खो दी है. 

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com