ब्रिसबेन में जीतना है तो कप्तान स्मिथ से रहना होगा सावधान!

ब्रिसबेन में जीतना है तो कप्तान स्मिथ से रहना होगा सावधान!

स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज़ का दूसरा वनडे ब्रिसबेन में खेला जाएगा। इस मैच में एक बार फिर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की अग्निपरीक्षा होगी। अगर भारत को सीरीज़ में बराबरी पर आना है तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को हर हाल में रन बनाने से रोकना होगा।

कप्तान स्मिथ पिछले दो साल से गजब के फ़ॉर्म में हैं। इतना ही नहीं कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद भी उनके अंदर रन बनाने की भूख कम नहीं हुई है। स्मिथ ने भारत के खिलाफ टेस्ट, वनडे और T20 मिलाकर अब तक 12 मैच खेले हैं और इन मैचों में उनका रिकॉर्ड बेजोड़ रहा है।

भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड
कप्तान स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाफ 6 टेस्ट में 93.00 की औसत से 930 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक निकले। स्मिथ ने टेस्ट में भारत के खिलाफ 92, नाबाद 52 और 71 रन की तीन अर्द्धशतकीय पारी भी खेलीं। वहीं 5 वनडे में स्मिथ ने 100.33 के औसत से 301 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक शामिल है। पर्थ में स्मिथ ने 149 रन की पारी खेली जो वनडे में भारत के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर है। अगर T20 की बात करें तो यहां उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। कप्तान ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक वनडे मैच खेला है और नाबाद एक रन बनाया और एक विकेट लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर भी मानते हैं स्मिथ को खतरनाक
स्मिथ, भारत के लिए कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं इसका अंदाज़ NDTV के क्रिकेट एक्सपर्ट सुनील गावस्कर के बयान से लगाया जा सकता है। गावस्कर कहते हैं, 'भारत को स्मिथ को जल्दी आउट करने का तरीका तलाशना होगा। पिछले साल से टीम इंडिया के गेंदबाज उनको आउट करने की तरकीब नहीं ढूढ सके हैं। अगर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने स्मिथ को जल्दी आउट नहीं किया को ऑस्ट्रेलिया हमेशा बड़ा स्कोर बनाएगा।'