"निजता का सम्मान करें...", Virat Kohli को लेकर BCCI ने फैन्स को दिया स्पेशल मैसेज

विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से हट गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को यह जानकारी दी

विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों से हुए बाहर

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से हट गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को यह जानकारी दी. बीसीसीआई (BCCI) ने साथ ही प्रशंसकों और मीडिया से अपील की कि वे इस स्टार क्रिकेटर के ब्रेक लेने के कारणों पर अटकलें लगाना बंद करें। पांच मैच की सीरीज हैदराबाद में 25 जनवरी से शुरू होगी। बीसीसीआई जल्द ही उनके विकल्प की घोषणा करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, "विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो टेस्ट से उन्हें हटाने का आग्रह किया है."

यह भी पढ़ें: '6,6, 6, 6, 6, 6,6, 6, 6, 6, 6, 6' ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का T20 में आया भूचाल, 57 गेंद 140 रन ठोक मचाई खलबली

बीसीसीआई ने साथ ही कहा कि कोहली ने हटने के अपने फैसले के बारे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से भी बात की है. विज्ञप्ति के अनुसार, "विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और जोर देते हुए कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी शीर्ष प्राथमिकता है लेकिन कुछ निजी स्थितियों में उनकी मौजूदगी की जरूरत है" शाह ने कहा कि बीसीसीआई अपने स्टार खिलाड़ी का पूरा समर्थन करता है और उसे टीम तथा उसकी क्षमता पर भरोसा है कि वे अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बिना भी नतीजा देंगे.


यह भी पढ़ें: "ICC ने किया T20I 'टीम ऑफ द ईयर' 2023 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को दी जगह, तो इस दिग्गज को बनाया कप्तान

उन्होंने कहा,  "बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड तथा टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है"

उन्होंने सभी से अपील की कि वे कोहली की निजता का सम्मान करें. शाह ने कहा, "बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों को लेकर अटकलें लगाने से बचें" पता चला है कि शाह और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर दोनों को जानकारी दी गई थी कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान कोहली को ब्रेक लेना पड़ सकता है. 

कोहली हाल में निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी नहीं खेले थे, इससे पहले भारत के साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान उन्होंने निजी कारणों से संक्षिप्त ब्रेक लिया था जहां वह आपस में दो टीम बनाकर खेले गए मैच में नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के कुछ दिन के भीतर लंदन गए थे. कोहली ने इससे पहले चोट के अलावा ब्रेक 2021 में पितृत्व अवकाश के रूप में लिया था जब उनकी बेटी वमिका का जन्म हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माना जा रहा है कि भारत ‘ए' टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान कोहली की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं. पाटीदार ने हाल में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 151 रन की पारी खेली थी और सरफराज ने इसी मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था. सात हजार टेस्ट रन सहित प्रथम श्रेणी में 20 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में शामिल करने की चर्चा चल रही है. हालांकि देखना यह होगा कि अगरकर की अगुआई वाली मौजूदा चयन समिति पुजारा के पास लौटती है या आगे बढ़ने का फैसला करती है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)