कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो UAE में हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप, BCCI के पास है 'प्लान B'

कोरोना की दूसरी लहर (COVID-19) ने भारत को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है. कोरोना की स्थिति भारत में दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. इसी को देखते हुए अब अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है

कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो UAE में हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप, BCCI के पास है 'प्लान B'

यूएई में हो सकता है टी-20 विश्व कप

कोरोना की दूसरी लहर (COVID-19) ने भारत को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है. कोरोना की स्थिति भारत में दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. इसी को देखते हुए अब अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) के जनरल मैनेजर धीरज मल्होत्रा ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है कि, बीसीसीआई के पास प्लान B है, जिसके तहत टी-20 विश्व कप का आय़ोजन यूएई में (UAE) कराया जा सकता है.  उन्होंने इंटरव्यू में कहा है कि बीसीसीआई ने अभी आयोजन को लेकर कोई उम्मीद नहीं छोड़ी है, यदि भारत में इसका आयोजन नहीं हो पाया तो इसके यूएई में शिफ्ट कर दिया जाएगा. 

IPL 2021: RR से मिली जीत की खुशी में वाइफ को किस करने चले गए सूर्यकुुमार यादव, Photo ने जीता फैन्स का दिल

बीसीसीआई के जीएम ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि बैकअप वेन्यू के तौर पर यूएई को रखा जाए. बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले साल ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड (UAE Cricket) के साथ एक होस्टिंग समझौते यानी किसी भी टूर्नामेंट की मेजबानी से जुड़े कॉन्ट्रैक्टर साइन किया था. ऐसे में यूएई में टी20 विश्व कप के आयोजन में कोई परेशानी नहीं आएगी. 

जनरल मैनेजर धीरज मल्होत्रा  ने कहा है कि,  यह यूएई हो सकता है. हम फिर से उम्मीद कर रहे हैं कि यह बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा. इसलिए, हम टूर्नामेंट को वहां ले जाएंगे, लेकिन यह अभी भी बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा.

रोहित शर्मा को चहल ने बताया अपने जीवन का प्यार तो हिट मैन की बीवी रितिका ने दिया ऐसा मजेदार रिएक्शन

इस साल अक्टूबर में टी-20 विश्व कप खेला जाना है जिसका शेड्यूल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच निर्धारित की गई है.  पिछले साल यूएई में आईपीएल का सफल आय़ोजन भी हो चुका है. आईपीएल के आयोजन में बीसीसीआई को कोई समस्या नहीं आई थी. ऐसे में यकीनन भारत में कोरोना की स्थिति में सुधार नहीं आया तो इसे यूएई में शिफ्ट करने का फैसला किया जाएगा.


वैसे भारत में इस समय आईपीएल का आयोजन हो रहा है, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 4 खिलाड़ी और एक अंपायर ने टूर्नामेंट को छोड़ दिया है. आईपीएल 2021 का फाइनल 30 मई को होना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com