यह ख़बर 07 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खेल रत्न और अन्य पुरस्कारों के लिए बीसीसीआई ने नहीं भेजा कोई नाम

खास बातें

  • बीसीसीआई का जहां यह तर्क है कि उसे फार्म नहीं मिले जिसकी वजह से वह नाम नहीं भेज पाए। वहीं खेल मंत्रालय ने कहा है कि फार्म इंटरनेट पर मंत्रालय की साइट पर उपलब्ध है।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को साफ किया कि उसने इस साल अर्जुन पुरस्कारों और राजीव गांधी खेल रत्न के किसी खिलाड़ी का नाम इसलिए नहीं आगे किया क्योंकि उसे इस साल नामांकन सम्बंधी आवेदन पत्र मिला ही नहीं।

बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने अपने बयान में कहा, "बीसीसीआई उसी सूरत में किसी काबिल खिलाड़ी का नाम आगे करती, जब उसे नामांकन के लिए आवेदन पत्र दिए जाते।"

"खेल संघों को आवेदन फार्म दिए जाने का काम खेल मंत्रालय का होता है और यह काम असल नामांकन से काफी पहले किया जाता है लेकिन इस साल बीसीसीआई को मंत्रालय की ओर से कोई फार्म प्राप्त नहीं हुआ।"

"फार्म मिलने के बाद खिलाड़ी का नाम आगे किया जाता है लेकिन उसका नाम अंतिम रूप से मंत्रालय को भेजे जाने से पहले उस खिलाड़ी की संतुति और बोर्ड की अनुशंसा जरूरी होती है।"

"ऐसी सूरत में बीसीसीआई हर साल की तरह इस साल किसी भी योग्य खिलाड़ी का नाम खेल पुरस्कारों के लिए आगे नहीं कर सकी।"

इस पूरे घटनाक्रम को खेल मंत्रालय और बीसीसीआई में पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव का नतीजा के रूप में देखा जा रहा है।

इस मामले में बीसीसीआई का जहां यह तर्क है कि उसे फार्म नहीं मिले जिसकी वजह से वह नाम नहीं भेज पाए। वहीं खेलमंत्रालय ने कहा है कि फार्म इंटरनेट पर मंत्रालय की साइट पर उपलब्ध है जिसे डाउनलोड किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट आईएएऩएस से भी)