यह ख़बर 23 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जगन संपत्ति मामला : सीबीआई ने बीसीसीआई प्रमुख से फिर की पूछताछ

खास बातें

  • सीबीआई के मुताबिक श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट्स ने जगन की दो कंपनियों में 135 करोड़ रुपये लगाए और इसके बदले वाईएसआर की सरकार से अपनी सीमेंट फैक्टरियों के लिए भारी मात्रा में अतिरिक्त पानी लिया।
हैदराबाद:

वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ दर्ज आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख तथा इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन पूछताछ के लिए शनिवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए। एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है, जब श्रीनिवासन जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जगन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में श्रीनिवासन से पूछताछ की गई। इससे पहले, सीबीआई ने बीसीसीआई प्रमुख की कंपनी इंडिया सामेंट्स की तरफ से कडप्पा के सांसद की कंपनी में कथित निवेश के बारे में सोमवार को श्रीनिवासन से छह घंटे तक पूछताछ की थी।

यह कथित निवेश उस समय किया गया था, जब जगन मोहन रेड्डी के दिवंगत पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री (2004-09) थे। पूर्व में जांच एजेंसी ने श्रीनिवासन पर राज्य के रंगा रेड्डी तथा नलगोंडा जिलों में स्थित कारखानों के लिये कृष्णा तथा कगना नदी से बड़ी मात्रा में जल प्राप्त करने का आरोप लगाया था। कंपनी को कथित तौर पर सरकारी आदेश जारी किया गया जिसमें जल आवंटन का जिक्र था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बदले में इंडिया सीमेंट्स ने जगन की जगती पब्लिकेशंस तथा अन्य कंपनियों में कथित तौर पर 135 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जगन इस समय जेल में हैं। 39 वर्षीय सांसद को 27 मई को गिरफ्तार किया गया था। जांच एजेंसी ने जगन तथा अन्य के खिलाफ दायर तीन आरोप पत्र में आरोप लगाया था कि वह और उनके पिता ने साजिश रचकर सरकार के साथ धोखाधड़ी की और कुछ कंपनियों को लाभ पहुंचाया। इसके एवज में संबंधित कंपनियों ने जगन के कारोबार में निवेश किया।