आईपीएल के ठीक बाद खेली जाएगी भारत-साउथ अफ्रीका T20 सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम को वनडे और टेस्ट सीरीज में हार का  सामना करना पड़ा था.  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद जून में खेली जाएगी. 

आईपीएल के ठीक बाद खेली जाएगी भारत-साउथ अफ्रीका T20 सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

इस टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर जाना है

खास बातें

  • इस साल टी20 क्रिकेट की कोई कमी नहीं
  • आईपीएल के तुरंत बाद साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज
  • कोरोना के चलते अफ्रीका दौरे पर नहीं हो पाई थी सीरीज
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. इस साल आईपीएल (IPL) के बाद भी टी20 का रोमांच कम नहीं होने वाला. आईपीएल के ठीक बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (India-South Africa T20 series) खेलनी है. बता दें कि कोरोना के चलते भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज नहीं हो पाई थी. बीसीसीआई (BCCI) की बुधवार को हुई मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया. 

यह पढ़ें- ये हैं बीसीसीआई के साल 2021-22 के अनुबंधित खिलाड़ी, 5 प्लेयर "A+" कैटेगिरी से बाहर

भारत के साथ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए आयोजन स्थलों का ऐलान भी हो चुका है. आपको याद दिला दें कि साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम को वनडे और टेस्ट सीरीज में हार का  सामना करना पड़ा था.  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद जून में खेली जाएगी. 


यह भी पढ़ें- IND vs SL 1st Test: तेंदुलकर ने विराट के 100वें टेस्ट से पहले साझा कीं कोहली के साथ यादें

मिली जानकारी के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज भारत में पांच अलग स्थानों पर खेली जाएगी.  मैचों की तारीखों की घोषणा आईपीएल 2022 के बाद की जाएगी.  टी20 सीरीज के मैच, कटक, विशाखापत्तनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने बताया कि सीरीज आईपीएल के बाद जून में खेली जाएगी. 

अभी तक हालांकि तीरीखों का एलान नहीं किया गया है लेकिन क्रिकबज वेबसाइट की रिपोर्ट में माना गया है कि 9 जून से इस टी20 सीरीज की शुरुआत हो सकती है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जहां पर एक टेस्ट मैच कोरोना के चलते  बचा हुआ खेलना है और 6 सफेद गेंद से होने वाले मैच भी खेलने हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड