बरिंदर ने किया कमाल, 'डेब्यू' मैच में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बने

बरिंदर ने किया कमाल, 'डेब्यू' मैच में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय गेंदबाज बने

बरिंदर सरां की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत-जिम्‍बाब्‍वे के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया भारी दबाव में थी। वनडे सीरीज में बेहद कमजोर साबित हुई मेजबान जिम्‍बाब्‍वे टीम ने टी-20 सीरीज का पहला मैच जीतकर 'बड़ा धमाका' किया था और तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अपनी दावेदारी बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को सोमवार का मैच जीतना जरूरी था। ऐसे में जरूरत थी गेंदबाजी में अनुशासित प्रदर्शन करने की।

पहले मैच में उनादकट-धवन की हुई थी खूब धुलाई
जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ पहले टी-20 में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमजोर प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 170 रन बनाने का मौका दे दिया था। इस मैच में जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को छोड़कर हर गेंदबाज की जमकर 'धुलाई' हुई थी। इस मैच में जिम्‍बाब्‍वे के बल्‍लेबाजों ने जयदेव उनादकट के चार ओवर में 43, ऋषि धवन के चार ओवर में 42 और युजवेंद्र चहल के चार ओवर में 38 रन 'लूटे' थे। ऐसे में दूसरे टी-20 मैच से पहले यह सवाल हर किसी के जेहन में था कि क्‍या दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया, गेंदबाजी के प्रदर्शन को सुधार पाएगी।

बरिंदर ने अपने प्रदर्शन से दे दिया जवाब
बहरहाल, टी-20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बरिंदर सरां के धमाकेदार प्रदर्शन से क्रिकेटप्रेमियों को बेहद जल्दी इसका जवाब मिल गया। सरां ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए मेजबान टीम को एक के बाद एक, चार झटके दिए और उसकी बल्‍लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी। मैच में सरां ने महज 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए। यह टी-20 में किसी भी भारतीय गेंदबाज का डेब्यू में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।

पिछला प्रदर्शन स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा के नाम पर था, जिन्‍होंने वर्ष 2009 में वर्ल्‍ड टी-20 के दौरान 21 रन देकर चार विकेट लिए थे। बरिंदर के साथ इस मैच में एक अन्‍य तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भी डेब्‍यू किया। कुलकर्णी ने मैच में 32 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि टीम के प्रमुख गेंदबाज की भूमिका निभा रहे जसप्रीत बुमराह 11 रन देकर तीन विकेट लेने में कामयाब रहे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com