यह ख़बर 14 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एशिया कप 2014 की मेजबानी करेगा बांग्लादेश

खास बातें

  • बांग्लादेश में लगातार दूसरी बार एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा, क्योंकि 2014 में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हामी भरने वाला भारत व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण इसके आयोजन से पीछे हट गया है।
नई दिल्ली:

बांग्लादेश में लगातार दूसरी बार एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा, क्योंकि 2014 में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हामी भरने वाला भारत व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण इसके आयोजन से पीछे हट गया है।

बांग्लादेश ने 2012 में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन किया था। इस टूर्नामेंट की संभावित तारीख 24 फरवरी से 8 मार्च होगी। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक 8 अप्रैल को कुआलालंपुर में एशियाई क्रिकेट परिषद :एसीसी: की बोर्ड बैठक में यह फैसला किया गया। बताया गया है कि भारत ने एसीसी के अन्य सदस्यों को सूचित किया है कि वह अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने का प्रयास कर रहा है।

बांग्लादेश हालांकि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए इसी समय होने वाली त्रिकोणीय शृंखला को स्थगित करने के लिए राजी हो गया है, जिसकी अन्य टीमें श्रीलंका और पाकिस्तान हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संभावना है कि टूर्नामेंट की तारीखों में फिर बदलाव हो, क्योंकि बीसीसीआई न्यूजीलैंड को दौरे में कटौती करके इसे दो टेस्ट, दो वनडे और दो टी20 मैचों का करने के लिए मनाने का प्रयास कर रहा है, जिससे कि भारत एशिया कप में हिस्सा ले सके। आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है।