विज्ञापन

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 137 साल बाद टेस्ट में हुआ ऐसा अनोखा कारनामा

Bangladesh cricket team creates history , बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के दौरान बांग्लादेश की टीम ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया . बांग्लादेश ने पहली पारी के दौरान टॉप 6 बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 21 रन बनाए थे.

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 137 साल बाद टेस्ट में हुआ ऐसा अनोखा कारनामा
Bangladesh cricket team creates history in 2nd Test vs pakistan

AKvs BAN: बांग्लादेश ने अद्भुत संयम और धैर्य का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को छह विकेट से हराकर 2-0 से ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की. यह जीत पिछले सात वर्षों में विदेशी धरती पर उनकी केवल चौथी टेस्ट जीत है। 2-0 से श्रृंखला जीत बांग्लादेश की दूसरी विदेशी श्रृंखला जीत है (एक श्रृंखला में न्यूनतम दो मैच), 2009 में वेस्ट इंडीज (2-0) के खिलाफ उनकी पहली जीत थी। यह पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की पहली श्रृंखला जीत भी है. 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, बांग्लादेश को उसके शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण योगदान से मदद मिली। ज़ाकिर हसन ने 40 रन बनाकर पारी की शुरुआत की, जबकि कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 38 और मोमिनुल हक ने 34 रन बनाए. मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन की अनुभवी जोड़ी ने सुनिश्चित किया कि बांग्लादेश बिना किसी और झटके के फिनिश लाइन पार कर जाए. 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के दौरान बांग्लादेश की टीम ने एक अनोखा कारनामा कर दिखाया . बांग्लादेश ने पहली पारी के दौरान टॉप 6 बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 21 रन बनाए थे. इसके बाद भी टीम ने जीत हासिल की है. बता दें कि यह किसी भी टीम के टॉप 6 बल्लेबाजों द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले 1887 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में इंग्लैंड के टॉप 6 बल्लेबाजों ने मिलकर कुल 17 रन बनाए थे  और बाद में जाकर जीत हासिल की थी. यानी 137 साल बाद टेस्ट में यह कारनामा हुआ है. 

बांग्लादेश ने विदेशी धरती पर टेस्ट जीत हासिल करने के लिए लंबे समय से संघर्ष किया है और विदेशी धरती पर अपनी तीसरी श्रृंखला जीत हासिल की है. बांग्लादेश ने 2021 में जिम्बाब्वे को एकमात्र टेस्ट में हराया था. पाकिस्तान के लिए, इस हार ने घरेलू मैदान पर जीत की परेशानी का सिलसिला बढ़ा दिया, साथ ही यह बिना जीत के उनका लगातार दसवां टेस्ट था.

फरवरी 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी आखिरी घरेलू जीत के बाद से, पाकिस्तान ने चार टेस्ट ड्रा कराए हैं और छह हारे हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अब बांग्लादेश से सीरीज हार भी शामिल है. (IANS के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी
PAK vs BAN: बांग्लादेश ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 137 साल बाद टेस्ट में हुआ ऐसा अनोखा कारनामा
Litton Das Big Statement on IND vs BAN Test Series said It will be harder to face SG balls
Next Article
IND vs BAN: "भारत में तो...", वो 'गेंद' जो मैच से पहले ही कर रही बांग्लादेश के बल्लेबाज़ लिटन दास का हाल बेहाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com