यह ख़बर 22 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बांग्लादेश ने द. अफ्रीका को तीन विकेट से हराया

खास बातें

  • द. अफ्रीका का त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 श्रृंखला में खराब प्रदर्शन जारी है तथा जिम्बाब्वे से पराजय झेलने के बाद उसे बांग्लादेश के हाथों भी तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
हरारे:

द. अफ्रीका का त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 श्रृंखला में खराब प्रदर्शन जारी है तथा जिम्बाब्वे से पराजय झेलने के बाद उसे बांग्लादेश के हाथों भी तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके द. अफ्रीका के लिए अब शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाला मैच करो या मरो जैसा बना दिया है।

द. अफ्रीका की टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 129 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से जस्टिन ओनटोंग ने 41 जबकि कप्तान हाशिम अमला ने 20 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से इलियास सनी ने 21 रन देकर दो विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश के केवल तीन बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल (40), महमुदुल्लाह (28) और जियाउर रहमान (नाबाद 27) ही दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन उसे 19 अतिरिक्त रनों का फायदा मिला। बांग्लादेश ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की। द. अफ्रीका के तेज गेंदबाज मर्चेंट डि लेंगे (25 रन देकर तीन विकेट) और वायने पर्नेल (18 रन देकर दो विकेट) का प्रयास भी टीम को जीत नहीं दिला पाया। द. अफ्रीका यदि शनिवार को जिम्बाब्वे को हरा देता है तो तीनों टीमों के समान आठ-आठ अंक हो जाएंगे। ऐसे में बेहतर रन रेट वाली टीमें फाइनल में पहुंचेगी। अभी केवल बांग्लादेश का रन रेट नेगेटिव में है।