मीरपुर वनडे: कयास के शतक पर भारी पड़े इंग्‍लैंड के बॉल के पांच विकेट, बांग्‍लादेश 21 रन से हारा

मीरपुर वनडे: कयास के शतक पर भारी पड़े इंग्‍लैंड के बॉल के पांच विकेट, बांग्‍लादेश 21 रन से हारा

जैक बॉल ने 51 रन देकर पांच विकेट हासिल किए.

खास बातें

  • पहले बैटिंग करते हुए इंग्‍लैंड ने बनाए थे 310 रन
  • इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करते हुए बॉल ने लिए सबसे ज्‍यादा विकेट
  • कयास के 112 रन के बावजूद बांग्‍लादेश 288 पर ढेर हुआ
मीरपुर.:

अपना पहला मैच खेल रहे जैक बॉल (5 विकेट) और आदिल राशिद (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की दम पर इंग्लैंड ने शक्रुवार को मेजबान बांग्लादेश को शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 21 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 310 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन बांग्लादेश 47.5 ओवरों में 288 रनों पर ही ढेर हो गई.

बॉल इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण वनडे  मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. बांग्लादेश के लिए इमरुल कयास ने 112 और शाकिब अल हसन ने 79 रनों का योगदान दिया. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी भी की. जब तक यह दोनों बल्लेबाज मैदान पर खेल रहे थे तब तक बांग्लादेश की जीत तय लग रही थी. लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद मेजबान टीम अपनी लय खो बैठी और मैच हार गई.

बांग्लादेश को सधी हुई शुरुआत मिली. पारी की शुरुआत करने आए तमीम इकबाल (17) ने कयास के साथ पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद सब्बीर रहमान (18) और महामदुल्लाह (25) के विकेट नियमित अंतराल पर गिर जाने से मेजबान संकट में आ गए थे. कयास और शाकिब ने साझेदारी कर टीम को संभाला, लेकिन निचला क्रम पूरी तरह विफल रह जाने के कारण टीम मैच नहीं जीत सकी. कयास ने 119 गेंदों में 11 चौके एवं दो छक्के लगाए। वहीं शाकिब ने 55 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाया.

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स (101), कप्तान जोस बटलर (63) और पदार्पण वनडे मैच खेल रहे बेन डकेट (60) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए थे. स्टोक्स ने अपनी शतकीय पारी में 100 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके एवं चार छक्के लगाए. डकेट और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com