टेस्ट कप्तानी गंवा सकते हैं बाबर आजम, मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता भी छोड़ सकते हैं अपना पद: PCB सूत्र

सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) ने कप्तान बाबर आजम, मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम को अपना नजरिया बताया और स्पष्ट किया कि वे सीरीज के लिए चयन से खुश नहीं थे.

टेस्ट कप्तानी गंवा सकते हैं बाबर आजम, मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता भी छोड़ सकते हैं अपना पद: PCB सूत्र

Pakistan Captain Babar Azam

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (PAK vs ENG) में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ सकते हैं जबकि सूत्रों ने कहा है कि बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल जुलाई में खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में कप्तानी गंवा सकते हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक करीबी सूत्र ने बुधवार को बताया कि पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में 26 दिसंबर से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट सीरीज (PAK vs NZ) के बाद पद छोड़ सकते हैं.


सूत्र ने बताया कि मंगलवार को कराची में तीसरे टेस्ट में हार के तुरंत बाद बाबर और सकलेन लाहौर रवाना हो गए.

सूत्र ने कहा, “गद्दाफी स्टेडियम में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के कार्यालय में उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने भी हिस्सा लिया.”

सूत्र ने कहा कि बाबर, सकलैन और वसीम ने राजा (Rameez Raja) को बताया कि आखिर क्योंकि पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 0-3 से गंवाई.

सूत्र ने कहा, “लगभग तीन घंटे चली बैठक में टीम, चयन मामलों, कप्तानी और सकलेन की भूमिका के प्रत्येक पहलू पर चर्चा की गई.”

PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम की घोषणा की, इस स्टार की हुई वापसी, जानिए पूरा शेड्यूल 

बहुत जल्द बजेगी शाहीन अफरीदी के शादी की शहनाई, इस दिन होगा शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा से निकाह

उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को मंगलवार को कराची टेस्ट खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज (Pakistan vs New Zealand) के लिए टीम की घोषणा करनी थी लेकिन राजा के निर्देश पर घोषणा को बुधवार तक टाल दिया गया.

सूत्र ने कहा कि राजा ने बाबर, सकलेन और वसीम को अपना नजरिया बताया और स्पष्ट किया कि वे सीरीज के लिए चयन से खुश नहीं थे.

उन्होंने कहा, “बाबर ने अध्यक्ष से कहा कि तीन मुख्य तेज गेंदबाजों शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ और नसीम शाह की चोट के कारण उनकी योजनाओं को नुकसान पहुंचा और गेंदबाजी काफी कमजोर हुई जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से रन बना पाए.”

सूत्र ने बताया कि बाबर ने राजा से कहा कि अभी पाकिस्तान के पास ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ खेलने के लिए अनुभवी और स्तरीय खिलाड़ी नहीं हैं.

सकलेन ने राजा (Rameez Raja) को पुष्टि की कि पूर्व के फैसले के अनुसार वह जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे और PCB को नए कोच की तलाश शुरू कर देनी चाहिए.

सूत्र ने कहा कि बोर्ड को साथ ही लगता है कि बाबर (Babar Azam) को सिर्फ सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी करनी चाहिए और टेस्ट प्रारूप की कप्तानी संभवत: शान मसूद या मोहम्मद रिजवान को सौंपी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, “टेस्ट कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य को लेकर काफी चर्चा की गई और फिलहाल यथास्थिति बनाए रखने का फैसला किया गया.”

सूत्र ने कहा कि सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि अब और जुलाई के बीच में बाबर को टेस्ट कप्तानी से हटाना सही नहीं होगा क्योंकि इससे टीम का मनोबल टूटेगा और कप्तान की फॉर्म भी प्रभावित होगी.

उन्होंने कहा, “लेकिन फैसला किया गया कि जुलाई में बाबर को टेस्ट कप्तान के रूप में बदल दिया जाएगा.”

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: भारत को बड़ा झटका, नेट सेशन के दौरान केएल राहुल हुए चोटिल, 2nd Test में ये हो सकते हैं कप्तान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले राहुल द्रविड़ से टिप्स लेते नजर आया ये बांग्लादेशी स्टार, Video हुआ वायरल

Nations Cup विजेता भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों से NDTV ने की खास बातचीत