विज्ञापन
This Article is From Oct 25, 2023

शर्मनाक हार के बाद भी बाबर आजम ने जीता दिल, अफगानिस्तानी खिलाड़ी के लिए ऐसा कर पेश की 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मिसाल

Babar Azam Rahmanullah Gurbaz , पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने शानदार बल्लेबाजी की और 65 रन बनाए थे. मैच के बाद बाबर आजम ने एक ऐसा काम किया है जिसकी ताऱीफ पूरा सोशल मीडिया कर रहा है.

शर्मनाक हार के बाद भी बाबर आजम ने जीता दिल, अफगानिस्तानी खिलाड़ी के लिए ऐसा कर पेश की 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मिसाल
शर्मनाक हार के बाद भी बाबर आजम ने जीता दिल

Babar Azam PAK vs AFG: भले ही अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण पाकिस्तान क्रिकेट की खूब आलोचना हो रही है. वहीं, बाबर आजम (Babar Azam) की खराब कप्तानी की भी खूब आलोचना की जा रही है. पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल सा आ गया है. लेकिन इन सबके बाद भी बाबर आजम ने 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मर्यादा को नहीं भूला और मैच के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज़ को अपना बल्ला गिफ्ट में दिया. आईसीसी ने इस जेस्चर को सोशल मीडिया पर शेयर कभी किया है और कैप्शन में इसे स्पिरिट ऑफ क्रिकेट नाम दिया है.

बता दें कि मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गुरबाज़ ने 65 रन बनाए थे. इसके अलावा मैच में जादरान ने 87 रन बनाए थे. रहमत शाह 77 और शहीदी 48 रन बनाकर नाबाद रहे थे.  दूसरी ओर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से बाबर ने 74 रन की पारी खेली थी. अब्दुल्ला शफीक ने 58 रन बनाए थे. इस मैच में पाकिस्तानी की गेंदबाज और फील्डिंग बेहद ही खराब रही थी. दूसरी ओर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने धीमी बल्लेबाजी की थी जिसका असर यह हुआ कि आखिर में पाकिस्तान केवल 282 रन ही बना सका था. 

यह भी पढ़ें: "ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा

यह भी पढ़ें: SA vs BAN: साउथ अफ्रीका ने World Cup में रचा इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अब पाकिस्तान की टीम अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के साथ खेलने वाली है. अबतक पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में 3 मैचों में हार नसीब हुई है. भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को हार नसीब हुई है. 3 मैचों में मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर बनी हुई है. इस पूरे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अबतक कोई खास परफॉर्मेंस नहीं किया है, यही कारण है कि अब यह टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी या नहीं. इसको लेकर अब असमंजस की स्थिति बन गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
शर्मनाक हार के बाद भी बाबर आजम ने जीता दिल, अफगानिस्तानी खिलाड़ी के लिए ऐसा कर पेश की 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट' की मिसाल
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com