गावस्कर, लक्ष्मण, हरभजन जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कह दी बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अल्बानीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चल रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुरुआती सत्र का खेल देखा.

गावस्कर, लक्ष्मण, हरभजन जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कह दी बड़ी बात

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने शुक्रवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के दौरान सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह सरीखे भारत के दिग्गज क्रिकेटरों से मिलना उनके लिए सम्मान की बात है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अल्बानीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में चल रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुरुआती सत्र का खेल देखा. उन्होंने मैच शुरू होने से पहले गोल्फ कार्ट मैं बैठकर मैदान का चक्कर भी लगाया और दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया.

मोदी के साथ यहां अपनी बातचीत के बाद अल्बानीज ने कहा कि वह बॉर्डर गावस्कर टेस्ट श्रृंखला के चौथे मैच के पहले दिन भारतीय प्रधानमंत्री के साथ जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं.उन्होंने कहा,‘‘ यह बड़े सम्मान की बात है जो मुझे सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह सहित कई अन्य दिग्गजों से मिलने का मौका मिला। ब्रिस्बेन स्थित वास्तुशिल्प फर्म द्वारा निर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच की शुरुआत करना शानदार रहा. (यह) ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सहयोग और इससे होने वाले पारस्परिक लाभ का एक ठोस उदाहरण है.''

अल्बानीज ने कहा,‘‘ मुझे संशोधित खेल समझौता पत्र पर हस्ताक्षर करने की खुशी है जिससे हमारे खेल प्रेमी देशों के बीच समानता, विविधता और खेलों में समावेश को मान्यता मिलने के साथ सहयोग को बढ़ावा मिलेगा.'' उन्होंने इसके साथ ही कहा कि आस्ट्रेलिया के प्रांत विक्टोरिया में 2026 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में कबड्डी को प्रदर्शनी खेल के रूप में शामिल किया जाएगा.


--- ये भी पढ़ें ---

* 15 चौके और 3 छक्के, केवल इतनी गेंदों में ठोक डाला शतक, बाबर आजम ने PSL में गेंदबाजों की कुटाई कर रच दिया इतिहास
* 'ओपनिंग पार्टनर के तौर कोहली और धोनी में से किसे चुनेंगे', एलिस पेरी के जवाब ने लूटी महफिल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com