ऑस्ट्रेलिया सुपरस्टार चोटिल होकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

ICC की जानकारी के अनुसार मैक्सवेल के टखने की चोट से समय रहते उबरने की उम्मीद है, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडमैडी ने कहा कि मैक्सवेल के चोट के इतिहास को देखते हुए उनके साथ कोई जोखिम नहीं लिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया सुपरस्टार चोटिल होकर दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया को जोर का झटका लगा है. और उसके सुपरस्टार क्रिकेटर और साल के आखिर में होने  वाले World Cup 2023 की बड़ी उम्मीद ग्लेन मैक्सवेल ( Glenn Maxwell) फिर से चोटिल हो गए हैं. बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने जा रही टी20 सीरीज की तैयारी के दौरान डरबन में मैक्सवेल चोटिल हो गए. और अब वह वापस ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे, जहां उनकी पत्नी मां बनने वाली हैं. 

कोहली Asia Cup 2023 में इतिहास रचने की कगार पर, सचिन का मेगा रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं बचेगा

ICC की जानकारी के अनुसार मैक्सवेल के टखने की चोट से समय रहते उबरने की उम्मीद है, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता टोनी डोडमैडी ने कहा कि मैक्सवेल के चोट के इतिहास को देखते हुए उनके साथ कोई जोखिम नहीं लिया जाएगा. पिछले साल दोस्त के यहां आयोजित पार्टी के दौरान भी मैक्सवेल बुरी तरह से चोटिल हो गए थे. हालांकि, डोडमैडी ने उम्मीद जताई कि मैक्सवेल अगले महीने भारत के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज तक सही हो जाएंगे. 


उन्होंने कहा कि हम मैक्सी की चोट की रिकवरी पर नजर रखेंगे. हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए चोट से पूरी तरह उबर जाएं. मैक्सवेल अभी तक खेले 128 वनडे मैचों में 33.88 के औसत से 3490 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्रा. रेट 124.82 का रहा है. साथ ही, वह 5.56 के इकॉनमी रेट के साथ 60 विकेट ले चुके हैं. 

बहरहाल, मैक्सवेल की चोट ने मैथ्यू वेड की वापसी का रास्ता जरूरत खोल दिा है, जिनकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई हुई है. और वह जोश इंगलिस के साथ टीम को विकेटकीपिंग विकल्प प्रदान कर सकते हैं. वैसे मैक्सवेल इस टीम से अनुपस्थित होने वाले इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं. उनके अलावा स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, कैमरून ग्रीन और डेविड वॉर्नर और ऐसे खिलाड़ी है, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज से नदारद हैं.  कंगारू टीम इस प्रकार है:

मिचेल स्टार्क (कप्तान), सेन एबॉट, टिम डेविड बेन ड्वारशुइस, नॉथन एलिस, एरॉन हार्डी, ट्रेविस, हेड, जोश इंगलिस, स्पेंसर जॉनसन, मैट शॉर्ट, मारकस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, मैथ्यू वेड, एडम जंपा

यह भी पढ़ें:

"Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में यह चयन पूरी तरह गलत', पाकिस्तान पूर्व स्पिनर ने उठाई उंगली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2023 में कौन सबसे ज्यादा रन बनाएगा?, सहवाग ने इस बल्लेबाज पर लगाया दांव