ऐशेज़ के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया, कप्तान क्लार्क के लिए होगी बड़ी चुनौती

ऐशेज़ के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया, कप्तान क्लार्क के लिए होगी बड़ी चुनौती

नई दिल्ली:

ऐशेज़ सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, दोनों टीमों ने कमर कस ली है। माइकल क्लार्क के लिए ये दौरा और भी बड़ी चुनौती है, क्योंकि पिछले एक दशक में कंगारू कभी भी इंग्लैंड जाकर ऐशेज़ नहीं जीत पाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल के अपने सबसे बड़े इम्तिहान के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है और 8 जुलाई से कार्डिंफ़ में होने वाले पहले टेस्ट के लिए तैयारी जमकर हो रही है। सीरीज़ से पहले इंग्लिश टीम की तरफ़ से माइंड-गेम्स भी शुरू हो चुके है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क इससे परेशान नहीं हैं।

इंग्लिश टीम के पूर्व स्पिनर ग्रेम स्वॉन ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ की तकनीक पर सवाल उठाए हैं। स्वॉन के बयान का स्मिथ ने तो कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन क्लार्क ने टीम के तेवर साफ़ कर दिए। माइकल क्लार्क ने कहा, 'मैदान में बोलने से ज़्यादा प्रदर्शन महत्व रखता है, इन पांच टेस्ट की सीरीज़ में पता चल जाएगा कि स्मिथ इंग्लैंड में सफल रहते हैं या नहीं।'

क्लार्क ने बयानबाज़ी के बीच यह भी साफ़ कर दिया कि इंग्लैंड जो भी तरीके से क्रिकेट खेलेगी उसके लिए कंगारू टीम तैयार है। उनके मुताबिक, इंग्लैंड की टीम काफ़ी मज़बूत है और टीम में कई होनहार खिलाड़ी हैं, जिन्हें अपने घरेलू मैदान में खेलना अच्छा लगता है। ऐसे में सीरीज़ में अच्छा मुक़ाबला होगा।

इंग्लिश टीम जैसा क्रिकेट खेलेगी, हम भी उसी तरह से जवाब देंगे। पिछले कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ने वेस्ट इंडीज़ में सीरीज़ खेली है, जहां कंगारूओं का प्रदर्शन इंग्लिश टीम से बेहतर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में ऐशेज़ के लिए फ़ेवरेट का तमग़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम से जुड़ा है। हालांकि कंगारू टीम 2001 के बाद से इंग्लैंड की ज़मीन पर ऐशेज़ नहीं जीत पाई है।