ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, WTC Final से दिग्गज स्टार पेसर हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया को यह झटका ऐसे समय लगा है, जब WTC Final खेले जाने में चंद ही दिन बाकी बचे हैं

ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, WTC Final से दिग्गज स्टार पेसर हुआ बाहर

WTC Final के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम तैयारी में जुटी है

खास बातें

  • WTC Final 7 जून से खेला जाएगा
  • दोनों टीमों की तैयारी जोरों पर
  • कंगारू पेसर बाहर, टीम इंडिया का फायदा!
नई दिल्ली:

WTC Final खेले जाने से पहले ही कंगारू पेस अटैक को जोर का झटका लगा है. 7 जून से लंदन के द ओवल में खेले जाने वाले इस मेगा मुकाबले से पहले ही उसके स्टार पेसर जोश हेजलवुड खिताबी टक्कर से बाहर हो गए हैं. हेजलवुड टांग के पिछले हिस्से में दर्द की बीमारी से पीड़ित हैं. और हाल ही में खत्म हुयी आईपीएल के दौरान हेजलवुड की यह समस्या और ज्यादा बढ़ गयी थी. और अब इसी वजह से उन्हें WTC Final से नाम वापस लेना पड़ा है. 

हेजलवुड के बाहर होने के बाद अब टीम में माइकल नेसर को टीम में जगह दी गयी है, जिन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमार्गन के लिए खेलते हुए 19 विकेट चटकाए.  अब देखना होगा कि हेजलवुड एशेज सीरीज तक फिट हो पाते हैं या नहीं. एशेज का पहला टेस्ट 16 जून से एजबस्टन में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रे्लियाई चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि हेजलवुड पूरी तरह फिट होने के एकदम नजदीक थे, लेकिन हमें इस बात से भली-भांति वाकिफ हैं कि आगे काफी व्यस्त कार्यक्रम है. और इसे ध्यान में रखते हुए हेजलवुड को पूरी तरह फिट होना होगा. यह ब्रेक एशेज के पहले टेस्ट से पहले इस पेसर को खुद को तैयार करने का अच्छा मौका है. सात हफ्ते से कम समय में ऑस्ट्रेलिया को छह टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में हमें अपने सभी तेज गेंबाजों की सेवाओं की जरूरत पड़ेगी. 


बता दें कि जनवरी साल 2021 से हेजलवुड ने सिर्फ चार ही टेस्ट खेले हैं. और ऐसा उनकी चोट की समस्या के कारण ही रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने महसूस किया कि इंग्लैंड में बॉलिंग करना उनके शरीर के लिए आसान होगा. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मुकाबले इंग्लैंड में बॉलिंग के लिए आपको कमर से कम जोर लगाना  पड़ता है. यहां आपको पिच से ज्यादा मदद मिलती है

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com