विज्ञापन
This Article is From Sep 01, 2022

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए मुंबई इंडियंस के इस प्लेयर पर लगाया दांव, लंबे छक्के कर देंगे हैरान, video

ऑस्ट्रेलिया ने आज टी20 विश्व कप (Australia announces team for World Cup) और भारत के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए अपनी दोनों टीम का ऐलान कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए मुंबई इंडियंस के इस प्लेयर पर लगाया दांव, लंबे छक्के कर देंगे हैरान, video
टीम डेविड टी20 विश्व कप के स्टार खिलाड़ियों में से एक साबित हो सकते हैं
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने आज इस साल के आखिर में खेले जाने टी20 विश्व कप और भारत के खिलाफ सितंबर में खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. और जो नाम इन दोनों ही टीमों में कॉमन है, वह इस साल आईपीएल में हुई नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक रहे सिंगापुर के टीम डेविड (Tim David) हैं. 6 साल के इस बिग हिटर ने आखिरकार कंगारू सेलेक्टरों को मजबूर करते हुए दोनों ही टीमों में खुद के चयन के लिए मजबूर कर दिया. टिम डेविड टी20 के स्पेशलिस्ट और लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए जाने जाते हैं. यह तो साफ ही था कि एक दिन टिम डेविड को ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिलेगी, लेकिन वह इसे उम्मीद से काफी पहले ही झटकने में सफल रहे. और इसके पीछे वजह बना उनका ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन. 

यह भी पढ़ें: "मुझे इससे पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं था " विराट कोहली के बारे में बोले सूर्यकुमार यादव

20 World Cup और भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

मुंबई इंडियंस ने खरीदा मोटी रकम में
इंडियंस ने हुई नीलामी में टिम डेविड को 8.25 करोड़ रुपये में जब खरीदा था, तो यह बल्लेबाज एकदम आकर्षण का केंद्र बन गया था. यह रकम डेविड ने तब हासिल की, जब उनका ऑस्ट्रेलिया की किसी राज्य टीम से करार नहीं था और उन्होंने कोई भी प्रथमश्रेणी मैच नहीं ही खेला था. और सच यही है कि अभी तक उन्होंने एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं ही खेला है. 

इंडियंस से हुई चूक और...
मुंबई ने डेविड की नेट पर बल्लेबाजी, पिछले इतिहास और प्रतिष्ठा को देखते हुए उन्हें शुरुआती तीन मैच ही खिलाए,  लेकिन इसमें डेविड जब 1, 12, 1 रन ही बना सके, तो उन्हें फिर इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया. लेकिन उन्हें फिर से इलेवन में लिया गया, तो डेविड ने गुजरात के खिलाफ 21 गेंदों में 44, हैदराबाद के खिलाफ 18 गेंदों पर 46 और दिल्ली के खिलाफ 11 गेंदों पर 34 रन  बनाकर साबित किया कि मैनेजमेंट का उन्हें ड्रॉप करना गलत फैसला था.  दिल्ली के खिलाफ डेविड ने चार छक्के, हैदराबाद के खिलाफ चार और मुंबई के खिलाफ भी चार छक्के जड़े. टिम डेविड के छक्कों की लंबाई देखकर डगआउट में बैठे दिग्गज भी हैरान थे. बहरहाल, अब ऑस्ट्रेलिया ने उनकी इसी खासियत को तरजीद दी है और यह फैसला साबित करता है कि मुंबई का उन्हें सवा आठ करोड़ में खरीदना गलत फैसला नहीं था. 

यह यूएसपी रही टिम डेविड की

गुजरे आईपीएल में टिम डेविड ने मुंबई के लिए मैच तो 9 खेले, लेकिन उनके हिस्से खेलने के लिए 86 गेंद आयीं. कम से कम पचास गेंदों को आधार बनाया जाए, तो उनका स्ट्राइक-रेट टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ (216.28) रहा. टिम डेविड ने इससे तो प्रभावित किया ही, वहीं उन्होंने अपनी यूएसपी भी बहुत अच्छी तरह से समझा दी. खेली 86 गेंदों में उन्होंने टूर्नामेंट में 16 छक्के जड़े. और यही यूएसपी उन्हें विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह दिला गयी.

यह भी पढ़ें: 

हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, देखिए ड्रेसिंग रूम में जश्न का Video 

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए मुंबई इंडियंस के इस प्लेयर पर लगाया दांव, लंबे छक्के कर देंगे हैरान, video
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com