Aus vs Ind 4th Test:सिराज को ब्रिस्बेन में भी पड़ी दर्शकों की गालियां, ऑस्ट्रेलियाई अखबार का दावा

Aus vs Ind 4th Test: अखबार ने दावा करते हुए दर्शकों के एक समूह ने गाबा (Gabba) में मोहम्मद सिराज को "कीड़ा" कहा. सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन सिराज के साथ हुए खराब बर्ताव के बाद छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी माफी मांगी थी. 

Aus vs Ind 4th Test:सिराज को ब्रिस्बेन में भी पड़ी दर्शकों की गालियां, ऑस्ट्रेलियाई अखबार का दावा

Aus vs Ind 4th Test: सिराज को फिर से निशाना बनाया गया है

सिडनी:

पिछले दिनों सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट में भारतीय सीमर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)  के दर्शकों के नस्लीय बर्ताव की चर्चा अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि इस तेज गेंदबाज को गाबा में शुक्रवार से शुरू हुए चौथे टेस्ट में फिर से कंगारू दर्शकों के नस्लीय तानों का शिकार होना पड़ा है. एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने दावा करते हुए दर्शकों के एक समूह ने गाबा (Gabba) में मोहम्मद सिराज को "कीड़ा" कहा. सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन सिराज के साथ हुए खराब बर्ताव के बाद छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी माफी मांगी थी. 

यह भी पढ़ें:  और टी. नटराजन इस रिकॉर्ड के साथ ही वेरी-वेरी स्पेशल भारतीय क्रिकेटर बन गए

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार मैच के पहले दिन गाबा में दर्शकों के एक झुंड ने सिराज को निशाना बनाया. एक कैट नाम के एक दर्शक ने अखबार को बताया कि मेरे पीछे बैठे लोग सिराज और सुंदर दोनों को जोर-जोर से कीड़ा-कीड़ा कहकर बुला रहे थे. इस फैन ने कहा कि पहले सिराज को निशाना बनाया गया और इन लोगों का अंदाज सिडनी जैसा ही था. सिडनी में दर्शकों का झुंड ने एक गाने "क्यू सेरा' की धुन को "क्यू सिराज" में तब्दील कर दिया था. और फिर मामला हद से बाहर चला गया था. 

यह भी पढ़ें: अब नवदीप सैनी हुए चोटिल, स्कैन होगा तेज गेंदबाज का


इस फैन ने कहा कि यह मात्र संयोग नहीं है कि सिडनी की घटना के बाद सिराज को निशाना बनाया जा रहा है. अखबार के अनुसार एक स्तर पर दर्शकों को यह चिल्लाते सुना गया कि सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ. सिराज आप ब्लडी ग्रब (कीड़ा) हो. सिडनी टेस्ट में सिराज की शिकायत के बाद करीब 10 मिनट के लिये खेल रूक गया था. बीसीसीआई ने भी मैच रैफरी से इसकी शिकायत दर्ज की थी. सीए ने नस्लीय टिप्पणी करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई का वादा किया था जिसमें उन्हें आजीवन एससीजी से प्रतिबंधित करना भी शामिल था. आईसीसी ने भी इस घटना की निंदा की थी और सीए से इस संदर्भ में कदम उठाने की रिपोर्ट मांगी थी. पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने भी एससीजी पर घटना की निंदा की थी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और कोच जस्टिन लैंगर भी शामिल थे. बहरहाल, अब देखने की बात होगी कि सिडनी के बाद माफी मांगने वाा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने अखबार की रिपोर्ट के बाद क्या कार्रवाई करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.