Aus vs Ind 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने कप्तान रहाणे को दी यह अहम सलाह

Aus vs Ind 2nd Test: भारतीय टीम को चार मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में तीन दिनों के अंदर आठ विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. एडीलेड में खेले गये इस दिन-रात्रि टेस्ट की दूसरी पारी में टीम टेस्ट के अपने न्यूनतम 36 रन पर ऑल आउट हो गयी थी.  टीम के नियमित कप्तान कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद अब रहाणे यह भूमिका निभाएंगे.

Aus vs Ind 2nd Test: दूसरे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने कप्तान रहाणे को दी यह अहम सलाह

देखने वाली बात होगी कि गंभीर की राय को मैनेजमेंट कितनी तवज्जो देता है

खास बातें

  • शनिवार से शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच
  • अंजिक्य रहाणे करेंगे दूसरे टेस्ट में कप्तानी
  • पहले टेस्ट में मिली था 8 विकेट से हार
नई दिल्ली:

 है खुद टीम मैनेजमेंट असमंजस में है कि किसे खिलाया जाए और किसे बाहर बैठाया जाए. बहरहाल, पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी नए कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को सलाह दी है.  गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच  (Boxing Day Test) में भारतीय टीम को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिये और कप्तान अजिंक्य रहाणे को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिये. भारतीय टीम को चार मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में तीन दिनों के अंदर आठ विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. एडीलेड में खेले गये इस दिन-रात्रि टेस्ट की दूसरी पारी में टीम टेस्ट के अपने न्यूनतम 36 रन पर ऑल आउट हो गयी थी.  टीम के नियमित कप्तान कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के बाद अब रहाणे यह भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें:  दूसरे टेस्ट की इलेवन में भारत कर सकता है कई बदलाव, नेट प्रैक्टिस....

गंभीर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स' के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ‘मैं रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा. वह अभी कप्तान है तो उसे आगे बढ़ कर टीम का नेतृत्व करना होगा. ऐसे में रहाणे को विराट कोहली की जगह चौथे नंबर पर खेलना चाहिए.' दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे बायें हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट (26 से 30 दिसंबर तक से मेलबर्न में) में लोकेश राहुल, ऋषभ पंत और शुभमन गिल को अंतिम 11 में शामिल करने की वकालत की.


यह भी पढ़ें: बीसीसीआई AGM बैठक में दो नई आईपीएल टीमों को शामिल करने पर हो सकती है चर्चा..

उन्होंने कहा, ‘राहुल को पांचवें जबकि पंत को छठे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिये. इसके बाद रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नंबर आयेगा. मैं चाहता हूं कि टीम में पांच गेंदबाज रहे.' उन्होंने पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका देने का समर्थन करते हुए कहा, ‘मैं चाहता था कि पहले टेस्ट में शॉ खेले क्योकि अगर किसी खिलाड़ी ने चार टेस्ट मैच में एक शतक लगाया और दो अर्धशतक लगाया है तो आप उससे श्रृंखला शुरु करना चाहेंगे. उन्होंने न्यूजीलैंड में मुश्किल परिस्थितियों में अर्धशतक लगाया था. इसमें हालांकि कोई शक नहीं कि वह लय में नहीं है. उनका आत्मविश्वास भी डगमगा गया है.' उन्होंने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करें और पुजारा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आये.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.