टीम विराट का अनुरोध, तय कार्यक्रम से पहले खत्म हो सकती है आईपीएल, सूत्रों की रिपोर्ट

ICC T20 Word Cup: भारतीय मैनेजमेंट के अनुरोध की वजह यह है कि आगे का कार्यक्रम बहुत ही व्यस्त है. जहां टीम विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी, तो दूसरी टीम श्रीलंका में वनडे सीरीज. यह खत्म होते ही सभी खिलाड़ी आईपीएल से जुड़ जाएंगे. ऐसे में खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले खुद को तरोताजा करने का बिल्कुल भी समय नहीं है. 

टीम विराट का अनुरोध, तय कार्यक्रम से पहले खत्म हो सकती है आईपीएल, सूत्रों की रिपोर्ट

आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • विश्व कप शुरू होगा 17 अक्टूबर को
  • आईपीएल का फाइनल प्रस्तावित है 15 अक्टूबर को
  • टीम इंडिया का है बहुत ही व्यस्त कार्यक्रम
नई दिल्ली:

अगले महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज, फिर आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप. क्रिकेट फैंस को अगले कुछ महीनों में क्रिकेट रूपी जबर्दस्त खुराक मिलने जा रही है. T20 World Cup भी यूएई में स्थानांतरित हो गया है, लेकिन खिलाड़ियों के लिए चिंता की बात यह है आईपीएल खत्म होने और विश्व कप शुरू होने के बीच सिर्फ दो दिन का ही अंतर है. आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को है, तो विश्व कप 17 से शुरू हो गया है. 

इंग्लैंड में KKR बल्लेबाज ने की छक्कों की बरसात, 15 गेंद पर 75 रन ठोकते हुए जमाया तूफानी शतक- Video

अब खबरें ऐसी आ रही हैं की बीसीसीआई निर्धारित समय समय से पहले टूर्नामेंट खत्म होने की योजना बना रहा है, जिससे विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम मिल सके. आईपीएल और विश्व कप दोनों का ही आयोजन यूएई में हो रहा है.सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई अब आईपीएल को 10 अक्टूबर तक पर प्रतियोगिता खत्म करने की योजना बना रहा है. कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री सहित भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहता है कि खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले कम से कम दो हफ्ते का आराम मिले. आईपीएल के बाद भारतीय खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम  के बायो-बबल से जुड़ जाएंगे. टी20 विश्व कप के क्वालीफॉयर मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे, जबकि मुख्य मुकाबले 24 अक्टूबर से शुरू होंगे.

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका पहुंची, खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20, देखें पूरा शेड्यूल


बहरहाल, भारतीय मैनेजमेंट के अनुरोध की वजह यह है कि आगे का कार्यक्रम बहुत ही व्यस्त है. जहां टीम विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी, तो दूसरी टीम श्रीलंका में वनडे सीरीज. यह खत्म होते ही सभी खिलाड़ी आईपीएल से जुड़ जाएंगे. ऐसे में खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले खुद को तरोताजा करने का बिल्कुल भी समय नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​