Asia Cup 2023: पाकिस्तान से रैंकिंग में छिनी नंबर एक पायदान, भारत को हुआ फायदा

ICC Ranking, Asia Cup 2023: गले महीने कंगारू टीम भारत दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है. और यही वह सीरीज है, जिससे दोनों ही टीमें अपनी इलेवन को अंतिम रूप प्रदान करेंगी. यह सीरीज 22 सितंबर से खेली जाएगी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान से रैंकिंग में छिनी नंबर एक पायदान, भारत को हुआ फायदा

नई दिल्ली:

जारी Asia Cup 2023 में फाइनल में जगह बनाने पूरा फायदा टीम इंडिया को मिला है. और जहां भारतीय टीम ICC रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, तो वहीं पाकिस्तान की नंबर-1 गद्दी छिन गई है. वीरवार को श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर  फाइनल में प्रवेश किया था. और इसके बाद से ही जहां टीम बाबर (Babar Azam) पूर्व क्रिकेटरों के और ज्यादा निशाने पर आ गई है. वहीं, अब खराब प्रदर्शन की मार उसकी रैंकिंग पर पड़ी है. यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार रही. इससे पिछले मैच में उसे भारत के हाथों 228 रन से हार झेलनी पड़ी थी. 

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी गेंद पर मैच गंवाने वाले पाकिस्तान अब दो पायदान फिसलकर नंबर तीन पर चला गया है. उसके अब 115 प्वाइंट हैं. वहीं, भारत के कुल 116 प्वाइंट हो गए हैं, तो ऑस्ट्रेलिया ने नंबर एक पायदान पर कब्जा कर लिया है. और जब अगले महीने विश्व कप शुरू होने जा रहा है, तो मुकाबला बहुत ही कड़ा होने जा रहा है. 
 
अगले महीने कंगारू टीम भारत दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है. और यही वह सीरीज है, जिससे दोनों ही टीमें अपनी इलेवन को अंतिम रूप प्रदान करेंगी. यह सीरीज 22 सितंबर से खेली जाएगी, जबकि वर्ल्ड कप का उदघाटक मुकाबला 8 अक्टूबर से खेला जाएगा. कंगारू टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को लगातार मैचों में पटखनी देकर ने नंबर एक पायदान कब्जाई है. लेकिन आखिरी मैच में उसे मेजबानों के हाथों 111 रन से हार का सामना करना पड़ा. और इस हार से भी भारत का काफी भला हुआ है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com