Ashes: जीत का जश्न मनाते समय उस्मान ख्वाजा के लिए ऐसा कर पैट कमिंस ने जीता दिल- Video

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को  146 रन से हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया. इंग्लैंड को जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 271 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर आउट हो गई.

Ashes: जीत का जश्न मनाते समय उस्मान ख्वाजा के लिए ऐसा कर पैट कमिंस ने जीता दिल- Video

उस्मान ख्वाजा के लिए ऐसा कर पैट कमिंस ने जीता दिल

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 146 रन से हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा कर लिया. इंग्लैंड को जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 271 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रन बनाकर आउट हो गई. इंग्लैंड के आखिरी 9 विकेट केवल 42 रन पर गिरे. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच को आसानी से जीत लिया. जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 4-0 से अपने नाम कर लिया. ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि पांचवें टेस्ट मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कुछ ऐसा किया जिसकी खूब तारीफ हो रही है.

Ashes 2021-22: इंग्लैंड के 56 रन पर गिरे 10 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से हराया, सीरीज पर 4-0 से कब्जा

दरअसस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विजेता कप के साथ  पोडियम पर जश्न  मना रहे थे लेकिन उस जश्न में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) शामिल नहीं थे. अपनों के बीच ख्वाजा को न देखकर कमिंस ने उन्हें विजेता पोडियम पर आने को कहा. दरअसल कंगारू खिलाड़ी शैम्पेन की बोतल खोलकर जीत का जश्न मनाने वाले थे. ऐेस में ख्वाजा उस समय वहां से अलग हो गए थे. लेकिन जब कमिंस को उनकी याद आई तो उन्होंने अपने खिलाड़ियों से शैम्पेन की बोतल न खोलने को कहा.


इसके बाद ख्वाजा पोडियम पर आए और सभी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए तस्वीरें भी खिंचवाई. सोशल मीडिया पर कमिंस के इस जेस्चर की खूब तारीफ हो रही है. फैन्स जमकर कमिंस के इस व्यवहार को सलाम कर रहे हैं. वहीं, ख्वाजा ने भी सोशल मीडिया पर जीत के बाद जश्न की तस्वीरें शेयर की है. 

अनुष्का ने कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्ट, बोलीं- दाढ़ी सफेद होने से लेकर आपमें काफी कुछ और देखा..'

बता दें कि पांचवें टेस्ट में भले ही ख्वाजा बड़ी पारी नहीं खेल पाए लेकिन चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में कंगारू के इस बल्लेबाज ने शतक ठोककर शानदार वापसी की थी. लगभग ढ़ाई साल के बाद उस्मान ख्वाजा को टेस्ट टीम में जगह मिली थी. टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाने वाले ख्वाजा दुनिया के 70वें बल्लेबाज बने थे, वहीं, 2019 के बाद टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. 

U19 WC: भारत के खिलाफ मैच में उतरा 'BABY AB', हैरानी भरे शॉट खेलकर विश्व क्रिकेट के उड़ाएं होश- Video

मैच की बात करें तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 37 रन देकर छह विकेट लिये जिससे इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां दूसरी पारी में 155 रन पर आउट कर दिया, इंग्लैंड को इस तरह से श्रृंखला में पहली जीत के लिये 271 रन का लक्ष्य मिला लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में केवल 124 रन ही बना सकी. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच 146 रन से जीतने में सफल रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ी, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी .