Ashes 2021-22: स्मिथ ने पिच पर नचाई गेंद, चकमा खाकर आउट हुआ बल्लेबाज, दिखी 'शेन वार्न' की झलक- Video

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच काफी रोमांचक रहा. आखिरी दिन भले ही यह मैच नतीजे पर नहीं पहुंच पाया लेकिन क्रिकेट के फैन्स के लिए यह मैच कभी नहीं भुलने वाला अनुभव रहा.

Ashes 2021-22: स्मिथ ने पिच पर नचाई गेंद, चकमा खाकर आउट हुआ बल्लेबाज, दिखी 'शेन वार्न' की झलक- Video

स्टीव स्मिथ ने अपनी गेंदबाजी से दिखाया जलवा

खास बातें

  • एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रा
  • 6 साल बाद स्टीव स्मिथ ने गेंदबाज के तौर पर दिखाया अपना कमाल
  • गेंदबाज के तौर पर टेस्ट में स्मिथ ने किया था डेब्यू

Ashes 2021-22: एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच काफी रोमांचक रहा. आखिरी दिन भले ही यह मैच नतीजे पर नहीं पहुंच पाया लेकिन क्रिकेट के फैन्स के लिए यह मैच कभी नहीं भुलने वाला अनुभव रहा. दरअसल टी-ब्रेक के बाद मैच उस मोड़ पर पहुंचा जिसने हर किसी को चौंका दिया. खिलाड़ी-अंपायर-दर्शक हर कोई एक-एक गेंद पर नजर गड़ाए दिखे, इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैच जीतने के लिए स्टीव स्मिथ (Steven Smith) को आखिरी पलों में गेंदबाजी करने के लिए अटैक पर लगाया. स्मिथ ने भी अपने कप्तान पैट कमिंस की उम्मीद को टूटने नहीं दिया और जैक लीच को आउट कर मैच का रोमांच चरम पर पहुंचा दिया. जिस समय लीच का विकेट गिरा उस समय खेल में  9 ओवर का खेल शेष था. हालांकि इसके बाद एंडरसन और ब्रॉर्ड ने बाकी की गेंदें सफलता पूर्वक खेलकर इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच को बचा लिया. 

आखिरी गेंद पर हुआ बेन स्टोक्स का बुरा हाल, टी शर्ट में मुंह छुपाते आए नजर, आप देखें

स्टीव स्मिथ ने पिच पर नचाई गेंद
टेस्ट मैच के आखिरी दिन आखिरी सत्र के 9 ओवर पहले स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड को 9वां झटका दिया. दरअसल लीच को स्मिथ ने अपनी फिरकी में फंसाकर स्लिप में कैच आउट कराया. जिस गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज जैक लीच आउट हुए वह गेंद ऑफ कटर थी. जिसपर बल्लेबाज ने डिफेंस शॉट खेलते हुए अपने विकेट की रक्षा करनी चाही, लेकिन गेंद उनके बल्ले के ऊपरी भाग में लगकर स्लिप में गई, जहां डेविड वॉर्नर ने कैच लपककर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया. यहां से मैच का रूख ऑस्ट्रेलिया की ओर जाता दिखा, लेकिन ब्रार्ड ने एंडरसन का साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए मैच को बचा दिया. 


ये कैसी गेंद, बल्लेबाज बोल्ड होने के बाद सोचने पर हुआ मजबूर, देखें Video

आखिरी ओवर का रोमांच
ऑस्ट्रेलिया की ओर से आखिरी ओवर स्टीव स्मिथ ने की थी और स्ट्राइक पर एंडरसन थे. जेम्स एंडरसन ने स्मिथ की सभी 6 गेंद खेलकर टेस्ट मैच को ड्रा कर लिया. सोशल मीडिया पर जहां ब्रॉर्ड और एंडरसन के जज्बे की तारीफ हो रही है तो वहीं दूसरी ओर स्मिथ की फिरकी की भी खूब बातें हो रही है. 

बतौर गेंदबाज टीम में शामिल होने वाला यह खिलाड़ी बन गया दुनिया का महान बल्लेबाज..

स्टीव स्मिथ ने बतौर लेग स्पिनर किया था डेब्यू
स्टीव स्मिथ (Steven Smith) ने भी अपने करियर की शुरूआत बतौर स्पिनर की थी. जब स्मिथ ने लेग स्पिनर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेब्यू किया था तो उनकी तुलना शेन वार्न से भी होने लगी थी.  बता दें कि स्मिथ ने अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ साल 2010 में लॉर्ड्स में किया था. पहले टेस्ट में स्मिथ 8वें और 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. पहले टेस्ट में स्मिथ ने 3 विकेट चटकाए थे. अपने दूसरे ही टेस्ट में लीड्स के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ स्मिथ ने 77 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में स्मिथ ने अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाकर उम्मीद जगाई थी. लेकिन 2013 में भारत के खिलाफ मोहाली टेस्ट में स्मिथ ने अपने बल्ले से कमाल किया और पहली पारी में 92 रन बनाए. यहां से स्मिथ एक बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाने लगे. उनका यह टेस्ट क्रिकेट में दूसरा अर्धशतक था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अच्छा रहा भारत के लिए साल, टेस्ट में दो बड़े किले फतह .