विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2017

एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित

पर्थ टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. और मेजबान टीम अब अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने की योजना बनाने में जुटी है

एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित
पर्थ टेस्ट में जीत के बाद स्टीव स्मिथ और साथी खिलाड़ी
नई दिल्ली: पर्थ टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. और मेजबान टीम अब अंग्रेजों का सूपड़ा साफ करने की योजना बनाने में जुटी है, तो बॉक्सिंग-डे से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट से पहले दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चिंतित कर दिया है. चौथा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. बावजूद इसके इंग्लिश टीम को व्हाइटवॉश से बचने के लिए दोनों टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

इंग्लिश टीम की बात करे तो डेविड मालन और जॉनी बेयरस्टो को छोड़कर कोई प्रभावित नहीं कर सका है. कप्तान जो रूट और पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक कंगारू जमीन पर पैर जमाने के लिए संघर्ष करते दिखे हैं. जेम्स एंडरसन ने 3 टेस्ट में 12 विकेट ज़रूर लिए हैं, लेकिन टीम के बाकी गेंदबाजों ने उनका साथ नहीं दिया है. स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स विकेट झटके के मामले में पिछड़ रहे हैं.

हालांकि इंग्लिश तेज गेंदबाज वोक्स वापसी की कोशिश पर ज़ोर दे रहे हैं. इंग्लैंड की टीम में भी एक बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटॉन पसली में चोट की वजह से चौथे ऐशेज़ टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ओवरटॉन की जगह टीम में युवा तेज़ गेंदबाज़ टॉस कूर्रन को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें : एशेज सीरीज: चौथे टेस्‍ट के पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका, यह तेज गेंदबाज हुआ चोटग्रस्‍त

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों की फॉर्म को देखे तो कप्तान स्टीवन स्मिथ (426 रन), शॉन मार्श (224 रन), मिचेल मार्श (181 रन) शानदार फॉर्म में हैं, तो वहीं गेंदबाजी में जोश हेजलवुड (15 विकेट), पैट कमिंस (11 विकेट) और नॉथन लियॉन 14 विकेट) विकेट के मामले में आगे रहे हैं. यह प्रदर्शन और सीरीज में 3-0 की बढ़त यह बताने के लिए काफी है कि ऑस्ट्रेलिया टीम का चौथे टेस्ट में मनोबल कैसा रहेगा. 

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम के बारे में अजय रात्रा की राय जानिए

रविवार को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को अभ्यास सेशन के दौरान हाथ में चोट लग गई है. इसके बाद बाद स्मिथ ने नेट्स में अभ्यास नहीं किया. वहीं, 3 टेस्ट में सबसे ज़्यादा 19 विकेट लेने वाले मिशेल स्टार्क चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह जैकसन बर्ड को मौका दिया जाएगा. बावजूद इस चिंता के ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा कहीं ज्यादा भारी है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
एशेज 2017 : इन दो बातों ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट से पहले किया चिंतित
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com