ऐशेज़ 2015 : डैरेन लेहमैन बने रहेंगे कोच

ऐशेज़ 2015 : डैरेन लेहमैन बने रहेंगे कोच

डैरेन लेहमैन (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के हाथों ऐशेज़ गंवाने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कोच डैरेन लेहमैन टीम के कोच बने रहेंगे। लेहमैन के बने रहने पर मुहर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने लगा दी है। हार के बाद सदरलैंड से लेहमैन के कोच बने रहने पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लेहमैन कोच रहेंगे।

मौजूदा ऐशेज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाज़ी ख़राब रही है जिसपर सीईओ ने समीक्षा करने की बात कही। ऐशेज़ में स्विंग होती गेंदो को टीम के बल्लेबाज़ नहीं खेल सके, इससे पहले कंगारू टीम भारत में स्पिन लेती ट्रैक पर फ़ेल हुए और 4-0 से सीरीज़ गंवाई। उससे पहले यूनाइटेड अरब अमीरात की सपाट पिचों पर भी बल्लेबाज़ नाकाम रहे। ऐसे में टीम के बल्लेबाज़ों का काबलियत पर सवाल उठने लगे हैं।

सदरलैंड के मुताबिक हर हार के बाद बोर्ड समीक्षा करता है और इस बार भी ऐसा होगा। सदरलैंड ने कहा, 'घर से बाहर खेलना आसान नहीं होता लेकिन हमे अपने आप को बेहतर करना होगा। हम अपना बेस्ट टीम खेलने के लिए भेजते हैं और हमे विदेशों में अच्छा खेलना होगा।'

सदरलैंड ने माइकल क्लार्क के बारे में बात करते हुए कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया के हीरो हैं और जिस दिलेरी से उन्होंने क्रिकेट खेला उसके लिए क्लार्क को हमेशा याद रखा जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने नए टेस्ट कप्तान स्टीवन स्मिथ के बारे में कहा कि स्मिथ को कप्तानी का अनुभव है और वो एक अच्छे खिलाड़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सदरलैंड ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर कोई बड़ा बयान नहीं दिया है और कहा कि ऐशेज़ ख़त्म होने के बाद इस पर फ़ैसला लिया जाएगा। ब्रैड हैडिन और शेन वॉटसन जैसे खिलाड़ी ऐशेज़ में ख़राब प्रदर्शन को लेकर फिलहाल टीम से बाहर हैं।