विज्ञापन

T20 World Cup से एंड्रयू साइमंड्स को भेज दिया गया था घर, जानते हैं क्या था कारण?

Andrew Symonds sent back home after breaking team rules: टी20 वर्ल्ड कप 2009 के शुरू होने से पहले एंड्रयू साइमंड्स को घर भेज दिया गया था. इसके पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है.

T20 World Cup से एंड्रयू साइमंड्स को भेज दिया गया था घर, जानते हैं क्या था कारण?
Andrew Symonds

Andrew Symonds sent back home after breaking team rules: एक बार फिर क्रिकेट प्रेमी टी20 वर्ल्ड कप के रोमांच में गोता लगाने के लिए तैयार हैं. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के 9वें सीजन का आगाज 2 जून से हो रहा है. टूर्नामेंट के 8 सीजन सफलतापूर्वक समाप्त हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सीजन 2009 में इंग्लैंड में खेला गया था. इस सीजन में एक दिलचस्प घटना घटी थी. ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को उस साल अनुशासनहीनता की वजह से घर भेज दिया गया था. 

दरअसल, साइमंड्स का क्रिकेट करियर हमेशा ही विवादों से भरा रहा. इस साल भी उन्होंने कुछ नियमों की अनदेखी की थी. बताया जाता है कि उन्होंने उस समय शराब और कुछ नियमों को तोड़ा था. जिसके बाद उनके ऊपर सख्त कारवाई की गई थी. 

टीम के CEO जेम्स सथरलैंड ने साइमंड्स के खिलाफ मेलबर्न में एक प्रेस कॉफ्रेंस बुलाई थी. उस दौरान टीम के कप्तान रहे रिकी पोंटिंग ने लंदन में इस प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया था. 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'मुझे नहीं लगता क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनके लिए अब कुछ ज्यादा कर सकती है. उन्होंने (साइमंड्स) टीम को कई मौकों पर निराश किया है. वह अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं में खुद को अच्छा करने के लिए मैदान से बाहर कुछ प्रक्रियाओं के जरिए व्यस्त रहे हैं. उनके पास कई मौके हैं. यह निश्चित हैं.' वहीं पोंटिंग के बाद जेम्स सदरलैंड ने पुष्टि करते हुए बताया कि उनके खिलाफ शराब से संबंधित समस्या थी. 

रिकी पोटिंग के इस बयान के बाद साइमंड्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. उनके बाद टीम में कैमरन व्हाइट की एंट्री हुई. वह बाद में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने में भी कामयाब रहे.

साइमंड्स का टी20 करियर

बात करें साइमंड्स के टी20 करियर के बारे में तो वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 14 मुकाबले खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 11 पारियों में 48.14 की औसत से 337 रन निकले. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169.35 का रहा. टी20 में उनके नाम 2 अर्धशतक दर्ज हैं. 

वहीं गेंदबाजी के दौरान वह इतने ही मुकाबलों की 12 पारियों में 34.62 की औसत से 8 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. गेंदबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन खर्च कर 2 विकेट है.

यह भी पढ़ें- कोहली T20 WC में हैं PAK के सबसे बड़े दुश्मन, इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं एक देश के खिलाफ सबसे अधिक रन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs BAN: "ऐसा लगता है कि हमारे पास..." बांग्लादेश के कप्तान ने भारत के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
T20 World Cup से एंड्रयू साइमंड्स को भेज दिया गया था घर, जानते हैं क्या था कारण?
na na keh kar bhi 10 saal shah rukh khan big remarks on ms dhoni retirement plans video goesl viral ahead of ipl 2025
Next Article
IPL 2025: "ना ना कह कर भी 10 IPL...", धोनी को लेकर शाहरुख खान के बयान ने फैंस के बीच मचाई धूम, वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com