टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड को मिला जॉनी बेयरस्टो का रिप्लेसमेंट, डोपिंग में आ चुका है इस स्टार बल्लेबाज का नाम

दाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को प्रतिबंधित पदार्थ के लिए टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद चयनकर्ताओं ने 2019 वर्ल्ड कप (2019 ODI World Cup) के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड को मिला जॉनी बेयरस्टो का रिप्लेसमेंट, डोपिंग में आ चुका है इस स्टार बल्लेबाज का नाम

Alex Hales

नई दिल्ली:

एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की तीन साल बाद इंग्लैंड की टीम में वापसी हो गई है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को बताया कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज और 2022 टी20 वर्ल्ड कप (2022 T20 World Cup) के लिए टीम में शामिल किया गया है. आखिरी बार साल 2019 में इंग्लैंड के खेलने वाले हेल्स को विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. चोटिल होने के कारण बेयरस्टो आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

ECB ने अपने बयान में कहा, "नॉटिंघमशायर के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड के आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप टीम में यॉर्कशायर के जोनाथन बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है, क्योंकि पिछले हफ्ते बाएं टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट में खेलने की उनकी संभावना खत्म हो गई थी."

बोर्ड ने आगे कहा, “33 वर्षीय हेल्स, जिन्होंने आखिरी बार मार्च 2019 में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था, को पाकिस्तान दौरे के लिए भी T20 टीम में शामिल किया गया है.”


हेल्स ने अब तक 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 8 अर्धशतक और एक शतक लगाया है.

हेल्स को प्रतिबंधित पदार्थ के लिए टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद चयनकर्ताओं ने 2019 वर्ल्ड कप (2019 ODI World Cup) से दाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम से बाहर कर दिया था. इंग्लैंड इस मेगा टूर्नामेंट में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना. उसके बाद से अब तक उनके चयन के लिए विचार नहीं किया गया है.

2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम: जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), मोइन अली, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड

ट्रेवल रिजर्व: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड T20I टीम: जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), मोइन अली, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, एलेक्स हेल्स, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड

ताजा BWF Rankings में छाई भारतीय लड़कियां, अनुपमा उपाध्याय बनी नंबर वन, जानिए पूरी लिस्ट

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ओवर में अर्शदीप से मुंह फेरते नजर आए रोहित, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, देखिए Video

* VIDEO: श्रीलंका ने टीम इंडिया को दिया हार का झटका, एशिया कप से बाहर होने की कगार पर भारत 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com