यह ख़बर 01 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अभ्यास मैच : इंग्लैंड एकादश की पहली पारी 426 रनों पर सिमटी

खास बातें

  • भारत-ए टीम के साथ ब्रेबॉन स्टेडियम में जारी तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबले के तीसरे और अंतिम दिन गुरुवार को इंग्लैंड एकादश टीम की पहली पारी 426 रनों पर सिमट गई।
मुंबई:

भारत-ए टीम के साथ ब्रेबॉन स्टेडियम में जारी तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबले के तीसरे और अंतिम दिन गुरुवार को इंग्लैंड एकादश टीम की पहली पारी 426 रनों पर सिमट गई। इस प्रकार मेहमान टीम ने 57 रनों की बढ़त हासिल कर लिया है।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 286 रन बनाए थे। बुधवार के नाबाद लौटे बल्लेबाज और कप्तान एलिस्टर कुक (112) व समित पटेल (82) ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की।

कुक अपने कल के निजी रन संख्या में सात रन और जोड़कर 119 रन के निजी योग पर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 14 चौके लगाए। कुक को अशोक डिंडा ने विकेट कीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया।

पटेल ने 104 रनों की पारी खेली। उन्हें युवराज सिह की गेंद पर मुरली विजय ने कैच किया। पटेल ने अपनी इस पारी में 173 गेंदों पर 14 चौके लगाए।

विकेट कीपर बल्लेबाज मैट प्रॉयर ने 52 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से तेजतर्रार 51 रन बनाए। प्रॉयर को युवराज की गेंद पर कप्तान सुरेश रैना ने कैच किया।

स्पिनर ग्रीम स्वान को छह रन के निजी योग पर विनय कुमार ने बोल्ड किया। जेम्स एंडरसन 19 रन के निजी योग पर युवराज की गेंद पर मनोज तिवारी के हाथों लपके गए। तेज गेंदबाज स्टीवन फिन चोट की वजह से बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतर सके जबकि टिम ब्रेस्नन 33 रन पर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-ए की ओर से युवराज ने सबसे अधिक पांच जबकि डिंडा ने दो विकेट झटके हैं। विनय कुमार और रैना ने एक-एक विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि भारत-ए ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे।