यह ख़बर 05 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

युवराज सिंह के पिता योगराज को भी कैंसर, अमेरिका में इलाज जारी

नई दिल्ली:

धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को कैंसर से उबरे अभी ज़्यादा वक्त नहीं बीता है, और अब ख़बर है कि उनके पिता और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर योगराज सिंह को भी कैंसर है। अंग्रेज़ी दैनिक 'इंडियन एक्सप्रेस' में प्रकाशित ख़बर के अनुसार योगराज सिंह को वोकल कॉर्ड्स का कैंसर है, और फिलहाल वह अमेरिका में उपचार करवा रहे हैं।

समाचारपत्र के अनुसार, एक वक्त पर मशहूर भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव के साथ मिने जाने लगे योगराज सिंह गले का ट्यूमर निकलवाने के लिए न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में एक सर्जरी करवा चुके हैं। 56-वर्षीय पूर्व क्रिकेटर के 'वोकल कॉर्ड्स' में कुछ महीनों पहले ही कैंसर का पता लगा था।

योगराज सिंह की मौजूदा पत्नी सतवीर कौर के अनुसार, "वह अकसर गले में दर्द और कफ की शिकायत करते थे, लेकिन ज्यादा कुछ नहीं बताते थे... दवाई लेते थे, और कुछ देर के लिए आराम हो जाता था, लेकिन जब समस्या काफी बढ़ गई, तब उन्होंने हमें बताया..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अपनी पहली पत्नी (युवराज की मां) शबनम सिंह से तलाक के बाद योगराज ने सतवीर कौर से शादी कर ली थी। योगराज पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में भी नजर आए थे।